हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में निशुल्क मानसिक स्वास्थ्य शिविर 10 अक्टूबर को- निशुल्क रजिस्ट्रेशन, काउंसिलिंग, परामर्श, अवसाद की जांच

हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में निशुल्क मानसिक स्वास्थ्य शिविर 10 अक्टूबर को
– निशुल्क रजिस्ट्रेशन, काउंसिलिंग, परामर्श, अवसाद की जांच
डोईवाला।__________हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में 10 अक्टूबर को जागरुकता अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान मानसिक स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे लोगों को अस्पताल की ओर से रजिस्ट्रेशन सहित विभिन्न जांचों की सुविधा निशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी।
हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट के नैदानिक मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. मालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि वर्तमान समय में विश्व भर में मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं में तेजी से वृद्धि हुयी है। सभी आयु वर्ग के लोग किसी न किसी रूप से खराब मानसिक स्वास्थ्य का सामना कर रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए अस्पताल की ओर से 10 अक्टूबर (बृहस्पतिवार) को मानसिक स्वास्थ्य जागरुकता अभियान चलाया जायेगा। इसके तहत नैदानिक मनोविज्ञान विभाग की ओपीडी में आने वाले लोगों का ओपीडी में रजिस्ट्रेशन, काउंसिलिंग, परामर्श सहित एंजाइटी व अवसाद की जांच निशुल्क की जायेगी। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह अपने आसपास किसी भी तरह की मानसिक समस्या से जूझ रहे लोगों की मदद करें और उन्हें अस्पताल जाने के लिए प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *