अपनी मां के नाम पर पौधा लगाते कृषि मंत्री गणेश जोशी।

अपनी मां के नाम पर पौधा लगाते कृषि मंत्री गणेश जोशी।…….मंत्री बोले – पर्यावरण के संरक्षण के लिए मां के सम्मान या उनकी स्मृति में एक पौधा जरूर लगाए, मां की तरह करें पौधे की देखभाल।…..देहरादून……19 जुलाई। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने आज लोकपर्व हरेला के उपलक्ष्य एवं एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत देहरादून कंडोली चिड़ोवाली स्थित सीनियर सिटीजन पार्क में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर वृक्षारोपण किया। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मां के सम्मान में भी पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
मंत्री गणेश जोशी ने सभी से प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान में अधिक से अधिक संख्या में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर पर्यावरण को हरा-भरा बनाने में अपना योगदान देने का आव्हान किया। उन्होने कहा आज जल स्रोत सुख रहे है जिसका कारण पेड़ों का कटान जो चिंता जनक है। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण मानसून के समय वर्षा न होना एवं बिना मानसून के अत्यधिक वर्षा होने से हमारी फसल चक्र प्रभावित होगी, फसल चक्र प्रभावित होने से हम सबके सामने खाद्य संकट जैसी कई समस्याऐं खड़ी हो सकती है।
उन्होने कहा हर वर्ष वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जाता है, उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा जो वृक्ष हमसब लगाते है उसे देखें कि अगले वर्ष वह कितना बढ़ा है, और उसकी पूरी देखभाल भी करें। इस दौरान समिति के सदस्यों द्वारा पार्क के जीर्णोधार और सौंदर्यकरण के संबंध में मांग पत्र भी सौंपा। जिसपर मंत्री गणेश जोशी ने सकारात्मक आश्वासन देते हुए शीघ्र आवश्यक कारवाई का भरोसा दिलाया।…इस अवसर पर समिति अध्यक्ष सुभाष नौडियाल, सचिव आई. एस. चौहान, कोषाध्यक्ष के.एस रावत, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, महानगर महामंत्री सुरेंद्र राणा, मंजीत रावत, संजय नौटियाल, मंडल महामंत्री आशीष शर्मा, चुन्नी लाल, अजय कार्की सहित कई लोग उपस्थित रहे।