गोल्डन लायनेस क्लब देहरादून मेन द्वारा विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गय

देहरादून……. गोल्डन लायनेस क्लब देहरादून मेन
प्रोजेक्ट……
१ पर्यावरण संरक्षण
२ अर्थ डे अनमोल प्रकृति
३ जल 💧 ही जीवन है
४ ऐडमिनिस्ट्रेटिव आफ़िसर
सम्मान ……….
सम्मानित डी सी पी ख़ुशबू कर्णवाल जी, सभी पास्ट डी सी पी, रीजन चेयर पर्सन नुतन वर्मा जी जोन चेयर पर्सन अर्चना गोयल जी सभी को सादर प्रणाम अभिवादन
22 अप्रैल को प्रति वर्ष विश्व पृथ्वी दिवस मनाया जाता है हम सभी को पर्यावरण के प्रति जागरूक होकर अपनी ज़िम्मेदारी निभानी चाहिए एवं पृथ्वी का संरक्षण करना चाहिए इसी उपलक्ष्य में गोल्डन लायन्स क्लब देहरादून मेंन द्वारा डिस्ट्रिक्ट द्वारा दिए गए प्रोजेक्ट पर्यावरण के संरक्षण हेतु कपड़े के ५० बैग बनवाकर बाँटे गए और लोगों को समझाया गया कि प्लास्टिक हमारे स्वास्थ्य के लिए और पर्यावरण के लिए किस प्रकार से हानिकारक है ।इसके उपयोग से कैंसर जैसी भयानक बीमारियां होती हैं ।
प्रकृति अनमोल है और इसके संरक्षण के लिए हम सभी को अधिक से अधिक वृक्ष लगाने चाहिए और उनका संरक्षण करना चाहिए।
‘सेवा परमोधर्म ,के अंतर्गत चिकित्सालय में निःशुल्क नेत्र ऑपरेशन के लिए भर्ती रोगियों के लिए 1 हज़ार पानी की बोतल वितरण हेतु दी गई जिससे की मरीज़ों को पानी की परेशानी के लिए इधर उधर ना भटकना पड़े।उनको कपड़े के बैग बाँटे गए और समझाया गया कि प्लास्टिक की थैली का प्रयोग न करें ये स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है।
हम मनुष्यों के साथ साथ प्लास्टिक जानवरों और पक्षियों के लिये भी हानिकारक है ।
प्रशासनिक अधिकारी …. सम्मान के अंतर्गत दो प्रशासनिक अधिकारीयों को जिला जज श्री प्रदीप पंत जी को उनके आवास पर जाकर और डिस्ट्रिक्ट ज्वाइंट सेक्रेटरी एल आर श्री अशोक सैनी जी को सचिवालय जाकर सम्मानित किया गया।
उनको प्रशस्ति पत्र उपहार और पौधा …..

देकर सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम के कुछ छायाचित्र साथ में संलग्न हैं ।
धन्यवाद सहित
अध्यक्ष
अंजना माहेश्वरी
सचिव मीरा गुप्ता
कोषाध्यक्ष सुमन जैन