आईजी गढ़वाल से मिले राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ता। शिक्षक के खिलाफ दी तहरीर।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ता आज प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र पंत के नेतृत्व में आईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल से मिले तथा कर्णप्रयाग के एक स्कूल के छात्र के यौन उत्पीड़न के आरोपित शिक्षक विजेंद्र कुमार कांबोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
आईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को तत्काल मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया तथा चमोली एसपी रेखा यादव सहित स्थानीय सीईओ को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
आईजी गढ़वाल को तहरीर सौंपते हुए राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र पंत ने कहा कि इस मामले में अभी तक मुकदमा दर्ज न होना बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है जबकि इसमें पुलिस को स्वत संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर देना चाहिए था, लेकिन स्थानीय पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है जिससे आरोपित अग्रिम जमानत लेने में सफल हो जाएगा।
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के नेता प्रमोद डोभाल ने इस बात पर बड़ा अफसोस जताया कि महिलाओं से दुष्कर्म के मामलों में समस्त हिमालय राज्यों में उत्तराखंड पहले नंबर पर है। अंकिता भंडारी जैसे मामलों को लेकर महिलाओं की सुरक्षा के प्रति लापरवाही के कारण पूरे देश में उत्तराखंड की छवि बुरी तरह से खराब हुई है।
चमोली के कर्ण प्रयाग ब्लॉक के राजकीय जूनियर हाई स्कूल सिमल्ट मे एक कलयुगी सरकारी शिक्षक विजेंद्र कुमार कांबोज लंबे समय से छात्रों का यौन उत्पीड़न कर रहा था लेकिन स्कूल प्रबंधन ने उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।
जब छात्र ने अपने अभिभावकों के पास यह किस्सा बयान किया तो कलयुगी शिक्षक छुट्टी चला गया।
हालांकि इसने एक माफीनामा लिखकर बचने की कोशिश की है लेकिन बड़ी बात यह है कि इस पर स्थानीय पुलिस प्रशासन से लेकर स्कूल प्रबंधन ने भी अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।
संबंधित शिक्षक और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाए। अभी तक उक्त आरोपी के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई है। पार्टी ने मांग की कि उक्त के खिलाफ पोक्सो तथा संबंधित धाराओं में तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाए।
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने कहा कि यदि तत्काल इस पर पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं करती तो सड़कों पर उतरकर जन आंदोलन शुरू किया जाएगा।