हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एचआईएमएस) जौलीग्रांट में एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं के लिए मॉडल व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

Breaking High voltage news…………………..11-June-2024……मॉडल व पोस्टर के जरिये रोग संबंधी अवधारणा को दर्शाया
डोईवाला………… हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एचआईएमएस) जौलीग्रांट में एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं के लिए मॉडल व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रतिभागियो ने रोग संबंधी अवधारणा के प्रति अपनी समझ का परिचय दिया।
स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) के हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के पैथोलॉजी विभाग में आयोजित प्रतियोगिता में 83 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। मुख्य अतिथि एचआईएमएस के प्रिंसिपल डॉ अशोक देवरारी ने छात्रों को बुनियादी विज्ञान को नैदानिक स्थितियों से जोड़ने वाली जटिल अवधारणाओं को समझाने के लिए उनके रचनात्मक कौशल के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के शैक्षणिक कार्यक्रम से एमबीबीएस के छात्रों को लाभ मिलेगा। पैथोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. स्मिता चंद्रा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों की रचनात्मकता, ज्ञान और अनुसंधान क्षमताओं को प्रोत्साहित करना है। छात्रों की ओर से तैयार किये गये मॉडल व पोस्टर जटिल रोग संबंधी अवधारणाओं की उनकी समझ को दर्शाते है। पैनलिस्ट जज डॉ. दुष्यंत एस गौड़, डॉ. अनुराधा कुसुम, डॉ. तरुणा शर्मा और डॉ. बरनाली काकाती ने मॉडल व पोस्टर का मूल्यांकन किया। इस अवसर पर डॉ. मीना हर्ष, डॉ. सुमित गर्ग ने छात्र-छात्राओं को सर्टीफिकेट प्रदान किये। इस अवसर पर समन्वयक डॉ. मोनिका, ओम, केशव, चेतना, दिगंता, जान्हवी, सिमरन, वीर और अंश उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *