रुद्रपुर कलेक्ट्रेट में जिला योजना की बैठक लेते जनपद के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी

रुद्रपुर कलेक्ट्रेट में जिला योजना की बैठक लेते जनपद के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी।…..ऊधमसिंहनगर में हुई प्रदेश की पहली जिला योजना की बैठक, 74 करोड़ रुपए का परिव्यय हुआ अनुमोदित।…..रुद्रपुर, 10 जून। प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण, ग्राम्य विकास विभाग तथा जनपद प्रभारी मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में रुद्रपुर स्थित डॉ० एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में वर्ष 2024-25 की जिला योजना समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में समिति द्वारा जिला योजना के अंतर्गत रूपये 74.20 करोड़ (चौहतर करोड़ बीस लाख रुपए) की धनराशि का विभागवार अनुमोदन हुआ। ऊधमसिंहनगर जनपद की यह बैठक प्रदेश की पहली ज़िला योजना की बैठक है।
बैठक से पहले जनपद प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने कलेक्ट्रेट परिसर में पौधा रोपण किया तथा परिसर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भ्रमण एवं अवलोकन भी किया। बैठक में जनपद प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समिति सदस्यों के प्रस्ताव जिला योजना में शामिल किये जाए। बैठक के दौरान मंत्री गणेश जोशी उधम सिंह नगर जिले में अधिकारियों को रेशम विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की ओर जिला योजना में पिछले वर्ष के सापेक्ष इस वित्तीय वर्ष में 50 लाख रुपए किया गया। उन्होंने वैकल्पिक ऊर्जा विभाग में उरेड़ा के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में सोलर लाइट लगाने के लिए इस वित्तीय वर्ष में लगभग 2.50 करोड़ का अनुमोदन दिया।
प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने जनपद में नहरों की साफ सफाई के संबंध में जिलाधिकारी को कार्य योजना बनाने और एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को जनता से मिलने का एक निर्धारित समय तय कर जनता की समस्या को सुनने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई के भी निर्देश दिए।बैठक में अधिकारियों द्वारा बताया गया कि तय परिव्यय का 50% भाग पुराने कामों पर खर्च किया जाएगा जबकि शेष 50% भाग नए कामों पर खर्च किया जाएगा। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने सांख्यिकीय पत्रिका का अनावरण भी किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार, विधायक आदेश चौहान, विधायक भुवन कापड़ी, विधायक तिलक राज बेहड, जिलाधिकारी उदय राज, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, अमित नारंग सहित विभागीय अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *