ट्रांसपोर्ट बुकिंग के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले 6 अपराधी गिरफ्तार

डोईवाला#BHVN

ट्रांसपोर्ट बुकिंग के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले अर्न्तराज्जीय गिरोह के 6 सदस्यों को रानीपोखरी पुलिस ने किया गिरफ्तार। रानीपोखरी थाना अध्यक्ष शिशुपाल राणा ने बताया की गुरुवार को विजय भट्ट निवासी रानीपोखरी द्वारा थाने पर तहरीर दी गई।

जिसमें उन्होंने बताया कि बीते 24 दिसंबर को मेरे सीएससी सेंटर में दो व्यक्ति आए और कहा कि हम आपके एकाउंट में पचास हजार रुपए डलवा रहे हैं आप हमें नगद दे दो। जब विजय के एकाउंट में पचास हजार रूपए आए तो उन्होंने 49 हजार 500 रुपए नगद उन दो व्यक्तियों को दे दिए।

कुछ दिन बाद जब विजय अपने खाते से पैसे निकालने बैंक गया तो पता चला कि मेरा खाता होल्ड हो रखा है। जानकारी करने पर पता चला कि ज्योति रोडलाइंस (उ0प्र0) में ट्रांसपोर्ट कंपमी है।

उन्होंने बताया की हमारी कुछ मशीनें रोहतक हरियाणा से गोरखपूर आनी थी, जिसके लिए हमने ऑनलाइन ट्रांसपोर्ट का नंबर ढूंढा था और किसी व्यक्ति ने फर्जी तरीके से हमसे पचास हजार रुपए विजय के खाते में जमा करा दिए थे।

जब हमें पता चला कि ये व्यक्ति फर्जी है और हमें कोई ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था नहीं की गई तो फिर मेरे द्वारा विजय के खाते को होल्ड कराया गया। जिस कारण मुझे पता चला कि मेरे साथ धोखाधड़ी हो गई है।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम कार्यवाही में जुट गई। घटना के अनावरण के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए।

कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद पुलिस को चार से पांच संदिग्ध व्यक्तियों का एक नीले रंग की दिल्ली नंबर की कार में आना-जाना प्रकाश में आया।

सर्विलांस के माध्यम से लगातार जानकारी की जा रही थी तो अभियुक्तगणों के मियांवाला के आसपास रूके होने के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई तथा स्मार्ट सिटी/यातायात कार्यालय से भी लगातार संदिग्ध वाहन के रूट के बारे में जानकारी की गई, तो उक्त संदिग्ध वाहन का ज्यादातर थानों रायपुर रोड एवं हर्रावाला डोईवाला के बीच में आना-जाना प्रकाश में आया।

जिस पर पुलिस टीमों द्वारा लगातार थानों रायपुर रोड एवं डोईवाला हर्रावाला रोड पर निगरानी व चैकिंग की जा रही थी। इस दौरान शुक्रवार को थानों भोगपुर रोड़ पर जाखन पुल से अपराधियों को वाहन संख्या DL12CS-7534 एर्टिगा नीला रंग के साथ गिरफ्तार किया गया।

जिसमें पुलिस ने सत्यम सिंह (26) निवासी ग्राम कैलोर उ0प्र0, ऋषिराज सिंह (20) निवासी मैनपुरी उत्तर प्रदेश, राहुल सिंह (25), रितिक चौहान (20), अंकित प्रताप (25) व कृष्णेन्द्र प्रताप सिंह (27) को 12 मोबाइल फोन, डोंगल, नौ एटीएम कार्ड, 15 सिम कार्ड, फर्जी बैंक खाता संख्या व बैंक ट्रांजैक्शन के आधार पर ऑनलाईन तरीके से ठगी करने के जुर्म में गिरफ्तार किया।