भारतीय रेडक्रास सोसाईटी जिला देहरादून के तत्वावधान में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी स्वर्गीय रमेश कुमार वर्मा की चौथी पुण्यतिथि की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

देहरादून

भारतीय रेडक्रास सोसाईटी जिला देहरादून के तत्वावधान में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी स्वर्गीय रमेश कुमार वर्मा की चौथी पुण्यतिथि की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया और इस दौरान काफी संख्या में युवक युवतियों ने बढ़चढ़ कर रक्तदान किया।
यहां घंटाघर स्थित एमडीडीए कॉम्पलेक्स में भारतीय रेडक्रास सोसाईटी जिला देहरादून के तत्वावधान में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी स्वर्गीय रमेश कुमार वर्मा की चौथी पुण्यतिथि की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया और दौरान लोगों व युवाओं में रक्तदान के प्रति काफी उत्साह दिखाई दिया। इस दौरान युवतियां भी रक्तदान करने से पीछे नहीं रही और उन्होंने इस शिविर में प्रतिभाग कर रक्तदान किया।
इस अवसर पर स्वर्गीय रमेश कुमार वर्मा के सुपुत्र, कुमार स्वीट शाप के स्वामी व समाजसेवी नितिन कुमार वर्मा ने कहा कि अपने पिता की याद को जीवंत रखने के लिए यह शिविर आयोजित किया जाता है और उन्होंने लोगों का आह्वान किया है कि हर खुशी के मौके पर रक्तदान का कार्य करें और इस रक्त से किसी भी व्यक्ति का जीवन बचाया जा सकता है और यह एक पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी को एकजुटता का परिचय देते हुए आगे आने की आवश्यकता है। उन्होंने इस अवसर पर शिविर संयोजक मोहन सिंह खत्री एवं उनकी पूरी टीम एवं चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि रक्तदान एक महादान है और रक्तदान करने से किसी भी प्रकार का कोई साईड इफैक्ट नहीं होता है और अधिक से अधिक लोगों को इस पुनीत कार्य के लिए आगे आने की आवश्यकता है। इस अवसर पर रक्तदान शिविर के संयोजक एवं भारतीय रेडक्रास सोसाईटी के कोषाध्यक्ष मोहन सिंह खत्री ने कहा कि स्वर्गीय रमेश कुमार वर्मा को बद्रीनाथ धाम से काफी लगाव था और वह बद्रीनाथ धाम के दर्शन करते रहते थे।
उन्होंने कहा कि और आज बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद होने पर उनकी स्मृति में यह रक्तदान शिविर का पुनीत कार्य प्रदान किया गया है और पिछले दो साल से अब तक 28 रक्तदान शिविर आयोजित किये गये है। उन्होंने कहा कि इस दौरान स्वर्गीय रमेश कुमार वर्मा के सुपुत्र नितिन कुमार वर्मा को शॉल ओढाकर सम्मानित किया गया और उन्हें बद्रीनाथ धाम का प्रसाद भी भेंट किया गया।
इस अवसर पर राजकीय दून मेडिकल कालेज एवं दून चिकित्सालय के चिकित्सकों व उनकी मेडिकल टीम ने रक्तदान शिविर में अपना अमूल्य सहयोग दिया। इस अवसर पर भारतीय रेडक्रास सोसाईटी के कोषाध्यक्ष मोहन सिंह खत्री, समाजसेवी नितिन कुमार वर्मा, राज्य आंदोलनकारी राजेन्द्र सिंह मखलोगा, आर एस चौहान, आर एस बिष्ट, संजय चौहान, दीपक, गौरव भंडारी, आराधना बुटोईया, एकता बुटोईया, रेनू सेमवाल, निकिता चौहान सहित अन्य रक्तदाता शामिल रहे।