संविधान के मूल्यों पर निबंध प्रतियोगिता – तीन मज़दूरों के बच्चों ने पुरस्कार जीते।

देहरादून

आज देहरादून के जैन धर्मशाला में “उठेंगे भारत के वास्ते” निबंध प्रतियोगिता के फाइनल में  कृष कुमार, निधि गौतम और ऋतू प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार जीत गए। विजेताओं के साथ 17 और फाइनल में भागीदारी करने वाले युवाओं को भी ट्रॉफी और सर्टिफिकेट दिए गए। विजेताओं को पुरस्कार।
मुख्य अतिथि अपर श्रम आयुक्त अनिल पेटवाल के द्वारा दिए गए।

देहरादून के अलग अलग गरीब और मज़दूर बस्तियों से लगभग 100 युवाओं ने प्रतियोगिता में भागीदारी कर संविधान के मूल्यों पर निबंध लिखा था। 

वरिष्ठ वकील चन्द्रकला, वरिष्ठ कवी राजेश सकलानी और भारत ज्ञान विज्ञानं समिति के विजय भट्ट ने निबंधों का मार्किंग किया। फाइनल में चन्द्रकला जी, विजय भट्ट जी और वरिष्ठ शिक्षाविद चित्रा गुप्ता जी ने बच्चों से इंटरव्यू लिया और हर बच्चा को इंटरव्यू के आधार पर भी मार्क्स दिए। इन मार्क्स के अनुसार प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाले युवाओं को पुरस्कार दिया गया था। 
इंद्रमणि बडोनी चैरिटेबल फाउंडेशन और चेतना आंदोलन ने संविधान के मूल्यों पर जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया था। प्रतियोगिता में सिर्फ वे युवा भागीदारी कर सकते थे जिनके परिवार मज़दूर बस्ती में रहते हैं, या जिनके माँ या पिता घरेलु या दिहाड़ी मज़दूर हो।