किसान कॉन्क्लेव 2022 कार्यक्रम में कृषि मंत्री जोशी ने किया प्रतिभाग

देहरादून

देहरादून ब्रेकिंग हाई वोल्टेज न्यूज़ डॉक्टर सेमवाल की रिपोर्ट** प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी रविवार को देहरादून के हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया ऑडिटोरियम में टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ द्वारा आयोजित उत्तराखंड किसान कॉन्क्लेव 2022 कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तराखंड की प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा भी मौजूद रही। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया।
इस अवसर पर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने अपने संबोधन में कहा किमंत्री जोशी आयोजकों का किसान कॉन्क्लेव के आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। मंत्री जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि किसानों की सबसे पहले चिंता अगर कोई करता है ,तो वह देश के प्रधानमंत्री है। किसान मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा मंत्री जोशी ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो आज किसान सम्मान निधि किसानों को मिल रही है, प्रधानमंत्री जी का जो सपना है किसानों की आय दुगनी होनी चाहिए उसमे सहायक सिद्ध हो रहे है। इसके साथ ही मंत्री जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किसानों के हित के लिए मुख्यमंत्री किसान प्रोत्साहन राशि 2 हजार रुपए देने की घोषणा की है बजट में हमने उसका प्रावधान कर दिया है लगभग 200 करोड़ की व्यवस्था की है।निश्चित तौर पर यह योजना भी किसानों की आय दुगनी करने में सहायक सिद्ध होगा। मंत्री जोशी ने कहा कि प्रदेश में होल्डीकल्चर और एग्रीकल्चर में अपार संभावनाएं हैं। मंत्री जोशी ने कहा कि आज उत्तराखंड के अंदर एप्पल मिशन में जहां पूर्व में मात्र 4 करोड़ रुपए एप्पल मिशन के लिए मिलता था आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 12 करोड़ की एप्पल मिशन के लिए स्वीकृति प्रदान की है।कृषि मंत्री जोशी ने कहा कि आज हम 34 प्रतिशत जैविक है और राज्य सरकार का संकल्प है कि जब हमारा राज्य 25 वर्ष का होगा तब हम इसे 50 प्रतिशत से भी ऊपर लेकर जाएंगे इस दिशा में धामी सरकार कार्य कर रही है। और इसके माध्यम से न केवल आर्थिकी मजबूत होगी बल्कि पलायन को रोकने में भी कामयाब सिद्ध होगा। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को कृषि मंत्री गणेश जोशी ने सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश सह प्रभारी एवं सांसद रेखा वर्मा, जोगेंद्र पुंडीर, मडंल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, अश्वनी दुबे, गिरीश बलूनी सहित कई लोग उपस्थित रहे।