उच्च प्राथमिक विद्यालय माजरी ग्रांट के 6 छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति

देहरादून ब्रेकिंग हाई वोल्टेज न्यूज़ आशा कोठारी की रिपोर्ट***उच्च प्राथमिक विद्यालय माजरी ग्रांट के 6 छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति
मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रीय साधन सह मेरिट छात्रवृत्ति योजना के परिणाम घोषित हो गए हैं इसमें राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय माजरी ग्रांट के 6 छात्र छात्राओं का चयन हुआ है। इन छात्रों को कक्षा 9वी से लेकर 12वीं तक प्रत्येक वर्ष बारह हजार रुपए छात्रवृत्ति दी जाएगी।
विद्यालय के शिक्षक व प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा डोईवाला के ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र सागर ने बताया कि इस छात्रवृत्ति की परीक्षा को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय माजरी ग्रांट के 6 विद्यार्थी समीर खान,सलोनी,आर्यन,सार्थिक, मीना व चांदनी ने पास की है। जनपद देहरादून के 68 छात्रों ने ये परीक्षा उत्तीर्ण की है। जिसमें विकासखंड डोईवाला के 15 छात्रों में से 6 छात्र माजरी ग्रांट विद्यालय के हैं जोकि विद्यालय परिवार एवम् क्षेत्र के लिए बड़े गर्व की बात है। छात्रवृत्ति की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों के खातों में प्रतिवर्ष इस छात्रवृत्ति की धनराशि डाली जाएगी। तथा इनमें छात्रों को हर साल परीक्षा में 55 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने होंगे।
भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय साधन सह मेरिट छात्रवृत्ति योजना मई 2008 से प्रारंभ की गई थी। इस योजना का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभावान विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान करना है जिससे कक्षा आठ के बाद विद्यालय छोड़ने की प्रवृत्ति पर रोक लग सके। साथ ही मेधावी छात्रों को इंटर स्तर तक अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए प्रोत्साहन मिल सके।