नन्हें मुन्ने बच्चों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने बिखेरी सतरंगी छठा

नन्हें मुन्ने बच्चों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने बिखेरी सतरंगी छठा
देहरादून। द हैरिटेज स्कूल में सनबीम्स का नौवां वाइब्स 2024 रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में नन्हें मुन्ने बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर नन्हें मुन्ने बच्चों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने सतरंग छठा बिखेर कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार सुमति महर्षि रही और जिनका स्वागत उन्हें पुष्प गुच्छ प्रदान कर किया गया।
यहां न्यू रोड स्थित द हैरिटेज स्कूल के सभागार में रंगारंग कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्जवलन और गायत्री मंत्र के जाप के साथ किया गया । इस अवसर पर नन्हे मुन्ने बच्चों ने रंग बिरंगी पोशाकों में रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत कक्षा एक के गीत से की गई और इस दौरान एलकेजी और कक्षा एक चेरी के नन्हें मुन्ने छात्रों ने रोमांचित करने वाले पंजाब के लोक नृत्य और मरमेड नृत्य की प्रस्तुति देकर सभी को अचंभित कर दिया और वाहवाही लूटी।
इस दौरान इसके बाद रंग-बिरंगी पोशाक पहने यूकेजी और कक्षा एक के नन्हें- मुन्हें छात्रों ने कुमाऊँनी लोक नृत्य और कुंबी नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति दी और जिसे देख उपस्थित लोगों व अभिभावकों का मन खुशी से प्रफुल्लित हो उठा। इस दौरान अगली प्रस्तुति कक्षा यूकेजी और कक्षा एक के छात्रों की मोबाइल से पहले और मोबाइल के बाद विषय पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत की गई और जिसे काफी सराहा गया। कार्यक्रम का भव्य समापन फील द रिदम नृत्य के माध्यम से किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुमति महर्षि ने कहा कि नन्हें मुन्ने बच्चों की प्रस्तुतियां बेहद ही रोचक रही और इसमें शिक्षिकाओं की भूमिका सराहनीय रही। इस अवसर पर उन्होंने हैरिटेज की मूल परिभाषा को भी रेखांकित किया।
इस अवसर पर स्कूल के निदेशक विक्रांत चौधरी ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिहन भेंट कर उनका आभार व्यक्त किया। मुख्य अतिथि ने स्कूल के निदेशक विक्रांत चौधरी को एक पुस्तक भेंट की। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या डाक्टर अंजू त्यागी ने उपस्थित अभिभावकों के साथ विद्यालय की बन रही नई इमारत के बारे में जानकारी साझा की।
इस अवसर पर कुमारी कविता चितकारा ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान के साथ किया गया। इस अवसर पर स्कूल के निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्या डाक्टर अंजू त्यागी, कनिष्ठ समन्वयक सारिका जैन, शिक्षिकायें, अभिभावक उपस्थित थे। इस अवसर पर नन्हें मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम का शानदार संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *