राष्ट्रीय पोषण माह‘‘ के शुभारंभ के अवसर पर जिला मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय पोषण वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया:जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट

🛑
उत्तरकाशी 3 सितम्बर 2024,….जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने स्वास्थ्य पोषण एवं स्वच्छता से संबंधित व्यापक प्रचार-प्रसार एवं प्रभावी व्यवहार परिवर्तन हेतु ‘‘राष्ट्रीय पोषण माह‘‘ के शुभारंभ के अवसर पर जिला मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय पोषण वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वैन आगामी 30 सितम्बर तक जनपद के विभिन्न गॉंव में भ्रमण करेगी।…राष्ट्रीय पोषण माह 2024 के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह का जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने दीप प्रज्वलित शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले संतुलित और विविध आहार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित पोषण माह की गतिविधियों को दूर-दराज की ग्रामीण क्षेत्रों तक आवश्यक रूप से पहॅुचाया जाय। उन्होंने इसके लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियों के साथ ही अन्य विभागों एवं संगठनों तथा जन-प्रतिनिधियों से सहयोग देने की अपील भी की।
इस मौके पर चित्रकला, निबंध, रंगोली एवं समग्र पोषण के थीम पर आयोजित विभिन्न गतिविधियों का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने प्रतिभागी बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास अधिकारी यशोदा बिष्ट, गंगा विचार मंच के प्रदेश संयोजक लोकेन्द्र बिष्ट, विजय पाल मखलोगा सहित अनेक गणमान्य नागरिकों, आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियों एवं स्थानीय महिलाओं ने प्रतिभाग किया।