रीजनल पार्टी ने की मेडिकल कॉलेजों में सीटें बढ़ाने की मांग

रीजनल पार्टी ने की मेडिकल कॉलेजों में सीटें बढ़ाने की मांग…..राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने प्रदेश की सरकारी मेडिकल कॉलेज में लगभग एक हजार सीटें बढ़ाने की मांग की।
सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉक्टर आर एस सयाना से मिले और उनको इस संबंध में एक मांग पत्र भी सौंपा।
रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय डोभाल ने कहा कि राज्य में निजी मेडिकल कॉलेजों को बढ़ावा दिया जा रहा है लेकिन प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों की उपेक्षा हो रही है।
प्रदेश संगठन सचिव सुलोचना ईष्टवाल ने सरकार से मांग की है कि राज्य में जितने भी प्राइवेट मेडिकल कॉलेज हैं, उनमें राज्य के छात्र-छात्राओं के लिए एक निश्चित एडमिशन का कोटा होना चाहिए लेकिन कई यूनिवर्सिटी में इस तरह का कोटा ना होने से राज्य के छात्र-छात्राओं को नुकसान हो रहा है।
पौड़ी की महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष राखी नौडियाल ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त फैकेल्टी उच्च स्तर की शिक्षण सामग्री, प्रयोगशाला तथा पुस्तकें तत्काल उपलब्ध कराई जाएं।
केंद्रीय प्रचार सचिव विनोद कोठियाल ने चेतावनी दी कि यदि इस सत्र में राजकीय मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी और सीटों की बढ़ोतरी नहीं की गई तो राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी जनहित में किसी भी हद तक संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेगी।
चिकित्सा शिक्षा निदेशक आर एस सयाना ने राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि सभी मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी और सीटों को बढ़ाने की प्रक्रिया गतिमान है तथा जल्दी ही सभी तरीके की प्रशिक्षण सामग्री भी उपलब्ध करा दी जाएगी।…..इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर तारा आर्य से मुलाकात करके राज्य के तमाम लंबित स्वास्थ्य केंद्रों के उच्चीकरण की भी मांग रखी।…इस अवसर पर सुलोचना ईष्टवाल प्रदेश संगठन सचिव, संजय डोभाल राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, विनोद कोठियाल केंद्रीय प्रचार सचिव, राखी नौढियाल महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष जिला पौड़ी, शशी रावत युवा प्रकोष्ठ महानगर अध्यक्ष, राजेन्द्र गुसांई प्रदेश सह सचिव , मंजू रावत महिला प्रकोष्ठ प्रचार सचिव , शांति चौहान , रजनी कुकरेती, सोभित भद्री, दयाराम मनौड़ी आदि सम्मिलित थे।