जैन मिलन महिला एकता

जैन मिलन महिला एकता द्वारा क्षेत्रीय मासिक मिलन जैन कॉलोनी स्थित जैन मिलन महिला एकता की अध्यक्षा श्रीमती बीना जैन जी के निवास पर बैठक आयोजित की गई।
इस अवसर पर धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।जिसके अंतर्गत हमारे तीर्थंकरों के

गर्भ कल्याणक
(2 अप्रेल )मल्लिनाथ जी, पार्श्वनाथजी (18 अप्रैल), धर्मनाथ (28 अप्रैल)

जन्म कल्याणक
12 अप्रैल सुमतिनाथ जी, 14 अप्रैल महावीर स्वामी जी 25 अप्रैल मुनिसुव्रतनाथ जी
तप कल्याणक

मुनिसुव्रतनाथजी
ज्ञान कल्याणक
अनन्त नाथ जी, कुन्थुनाथ जी, सुमतिनाथ जी, प्रद्मप्रभुजी मुनिसुव्रत नाथ जी,
मोक्ष कल्याणक
अनन्तनाथ, अरहनाथजी, अजित नाथ जी, सभवनाथजी जी. सुमतिनाथ जी, नमिनाथ जी का कार्यक्रम के माध्यम से मनाया गया।
कार्यक्रम में वीरांगना वंदना जैन एवं प्रीति जैन द्वारा धार्मिक तंबोला प्रश्न पत्र धार्मिक भजन नृत्य भक्ति के माध्यम से कार्यक्रम कराए गए जिसमें सभी वीरांगनाओं ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की और धर्म एवं ज्ञान की बहती गंगा में गोते लगाए।

इस मौके पर शाखा अध्यक्ष वीना जैन जी ने कहा कि धर्म का मूल उद्देश्य यह है कि हम मोक्ष मार्ग पर प्रशस्त हो और भगवान के बताए हुए मार्ग पर चलें अहिंसा परमो धर्म ,जियो और जीने दो ही हमारा मूल मंत्र है हम आए कहां से हैं और कहां जाना है इसी विचारधारा को अगर हम सोचेंगे तो हम निश्चित रूप से परमात्मा हमारे आत्मा का कल्याण करेगा।

इस अवसर पर भारतीय जैन मिलन की केंद्रीय महिला संयोजिका मधु सचिन जैन जी ने कहा कि शाखा के अध्यक्ष वीना जैन जी द्वारा निरंतर धार्मिक कार्यक्रमों के जरिए धर्म का प्रचार प्रसार एवं प्रभावना सभी जैन बंधुओं वीरांगनाओं के माध्यम से देवभूमि की धरा पर बहती रहती है।

इस अवसर पर सुचिता जैन चारू शर्मा वंदना जैन पूनम जैन मधु जैन ज्योति जैन मीनू जैन बीना जैन रेस कोर्स प्रीति जैन प्रभा जैन सरिता जैन बबीता जैन आदि महिलाएं उपस्थित रही
मधुसचिन जैन
केंद्रीय महिला संयोजिका
भारतीय जैन मिलन