राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्म जयंती के शुभ अवसर पर वृक्षारोपण


प्रेरणा रिहबिलिटेशन वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आज विजय पार्क स्थित कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्म जयंती के शुभ अवसर पर वृक्षारोपण किया गया. इस मौके पर गांधी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए.
इस अवसर पर अध्यक्ष सचिन जैन ने कहा कि गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती हम सबके लिए एक खास दिन है, क्योंकि हम गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती को मना रहे हैं। यह एक दिन है जब हम उन महान व्यक्तियों को याद करते हैं जिन्होंने भारतीय इतिहास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अपने आदर्शों के साथ हमें प्रेरित किया।महात्मा गांधी, जिन्हें बापू के रूप में समर्थित किया गया, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान नेता और अहिंसा के महात्मा थे। उन्होंने अपने आदर्शों के साथ भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को एक नई दिशा दी और सत्याग्रह के माध्यम से अंग्रेजों के खिलाफ जनमानस को जागरूक किया।

लाल बहादुर शास्त्री जी भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान नेता थे और उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी महानता, सामर्ज्य, और साहस की मिसाल हम सबके लिए है।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष् मधु जैन ने कहा कि इस गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर, हमें इन महान व्यक्तियों के आदर्शों को याद रखना और उनके सिद्धांतों को अपने जीवन में अपनाने का संकल्प लेना चाहिए। हमें उनके संदेशों को अपने दैनिक जीवन में प्राथमिकता देनी चाहिए और उनके आदर्शों के साथ एक महान भारत की दिशा में आगे बढ़ने का संकल्प लेना चाहिए।

इस अवसर पर, हम सबको यह सोचने का समय है कि हम कैसे इन महान व्यक्तियों की याद में अपने कृत्यों को समर्पित कर सकते हैं और एक महान भारत की ओर बढ़ सकते हैं।
इस अवसर पर सीमा थपलियाल, सचिव श्री शैलेंद्र थपलियाल जी मौजूद रहे