प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का दून अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ” रेडक्रॉस-देहरादून को मिलेगी एंबुलेंस – डॉ0 धन सिंह रावत

रेडक्रॉस-देहरादून को मिलेगी एंबुलेंस – डॉ0 धन सिंह रावत………प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का दून अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ”

आज दिनांक 20 सितंबर 2023 को जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून द्वारा संचालित “प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र” के लिए दून मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल देहरादून में नए कक्ष का उद्घाटन माननीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत जी द्वारा फीता काटकर किया गया।….उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉक्टर धन सिंह रावत जी ने कहा कि रेडक्रॉस बहुत अच्छा कार्य कर रहा है। मैं सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों का आभार प्रकट करता हूं। सभी सदस्यों से अपेक्षा करता हूं कि वह सभी 10 लाभार्थियों का चयन करें वह उन्हें आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड, ब्लड डोनेशन, रजिस्ट्रेशन व रेडक्रॉस सदस्यता के लिए चयनित करें।
उन्होंने कहा कि डॉक्टर एम एस अंसारी द्वारा की गई मांगों पर विचार करते हुईए उन्होंने घोषणा की है की जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून को एक एंबुलेंस दी जाएगी। उन्होंने घोषणा की है कि नागथात अस्पताल को सुचारू रूप से चलाने के लिए तथा मसूरी सेंटमैरी हॉस्पिटल को जिला रेडक्रॉस द्वारा संचालित करने करवाने की घोषणा की गई।
जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून के चेयरमैन डॉ एम एस अंसारी द्वारा कहा गया कि दून अस्पताल में काफी लंबे समय से प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र संचालित है आज 4 वर्ष बाद अपना कक्षा मिला है। इस योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लोगों की पीड़ा कम करने के लिए उनके इलाज के लिए बहुत ही कम दम पर जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध करवाई जाती हैं।
उन्होंने सभी डॉक्टरों से अपील की है कि जन औषधि केंद्र की जेनेरिक दवाइयां लिखें, ताकि जरूरतमंद लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंच सके। यही रेडक्रॉस का उद्देश्य भी है कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री जी द्वारा एंबुलेंस देने की घोषणा तथा नागथात एवं सेंटमैरी हॉस्पिटल मसूरी का संचालन में सहयोग एवं निरीक्षण करने के लिए धन्यवाद दिया। विशिष्ट अतिथि मेयर नगर निगम देहरादून सुनील उनियाल गामा ने अपने संबोधन में कहा कि आजकल डेंगू महामारी को देखते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु रेडक्रॉस की भूमिका की प्रशंसा की और आगे भी रेडक्रॉस सदस्यों से अपेक्षा की है कि वे बेहतर प्रदर्शन करते रहेंगे। कार्यक्रम में डॉक्टर आशुतोष सयाना, डॉक्टर एम एस अंसारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय जैन, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अनुराग अग्रवाल, तपन शर्मा नोडल अधिकारी, मोहन खत्री, सुभाष सिंह चौहान, कल्पना बिष्ट, पुष्पा भल्ला…….अनिल वर्मा, पद्मिनी मल्होत्रा, योगेश अग्रवाल, विकास गुप्ता, डॉ शिफाअत अली, रूपाली शर्मा, डॉक्टर रिजवी, मेजर प्रेमलता वर्मा, अनामिका सोनी गुप्ता, इत्यादि उपस्थित रहे। उद्घाटन समारोह का संचालन जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून की सचिव कल्पना बिष्ट ने किया।