डीआईटी विश्वविद्यालय एवं भारतीय रेडक्रास सोसाइटी के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।


डीआईटी विश्वविद्यालय एवं भारतीय रेडक्रास सोसाइटी के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
उपरोक्त जानकारी देते हुए भारतीय रेड क्रास सोसाईटी की राज्य शाखा के कोषाध्यक्ष मोहन खत्री ने बताया कि वर्तमान में कोरोना महामारी के उपरान्त डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डीआईटी विश्वविद्यालय एवं भारतीय रेडक्रास सोसाइटी के तत्वावधान में निःशुल्क रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रेडक्रास सोसाइटी की राज्य शाखा के कोषाध्यक्ष मोहन खत्री ने कहा कि आज जिस प्रकार से डेंगू महामारी अपने पैर पसार चुकी है उसके चलते रक्त एवं प्लेटलेट्स की चिकित्सालयों में नितांत कमी बनी हुई है तथा मरीजों के तीमारदारों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तथा मरीजों को अपनी जांन गंवानी पड़ रही है।
यूथ रेडक्रास सोसाइटी के सदस्य एवं डीआईटी महाविद्यालय के प्रो0 डाॅ0 नवीन सिंघल ने कहा कि भारतीय रेडक्रास सोसाइटी ऐसे कठिन समय में आम आदमी के साथ खडी रहती है तथा समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करती रही है। इस अवसर पर आइएमए ब्लड बैंक की टीम के सहयोग से 210 यूनिट रक्त दान हुआ।
इस अवसर पर डीआईटी महाविद्यालय के अनेक छात्र-छात्राओं एवं कर्मचारियों ने भी रक्तदान किया। इस अवसर डीआईटी विश्वविद्यालय के अनेक छात्र-छात्रायें एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

मोहन खत्री….कोषाध्यक्ष….भारतीय रेड क्रास सोसाइटी, देहरादून