मेरी माटी मेरा देश’ अभियान को आमजन तक पहुंचाएंगे :महापौर गामा जी

@BHVN……भारत सरकार द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को सम्मानित किए जाने के उद्देश्य से 9 अगस्त से 30 अगस्त तक आयोजित होने वाले ‘मेरी माटी मेरा देश ‘अभियान के संदर्भ में आज नगर निगम बोर्ड बैठक हॉल में महापौर सुनील उनियाल’ गामा’ और नगर आयुक्त की मौजूदगी में एक बैठक हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा देश के वीरों व वीरांगनाओं को सम्मान देने के उद्देश्य से ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान शुरू किया गया है । इस अभियान के जरिए देश के शहीद वीर – वीरांगनाओं का सम्मान दिया जाएगा ।

ताकि आने वाली पीढ़ी को वीर शहीदों की वीरगाथा के बारे में जानकारी मिल सके कि किस तरह इन वीरों ने अपनी जान की परवाह किए बिना देश के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया था। महापौर ‘गामा’ ने कहा कि उत्तराखंड तो वीरभूमि है। उत्तराखंड का इतिहास गौरवशाली है। जहां अधिकांश लोग भारतीय सेना में कार्यरत हैं और कई वीरों ने देश के खातिर अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया।

ऐसे शहीदों के सम्मान में हम सब का कर्तव्य है कि उन्हें इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें याद किया जाए । अपनी सच्ची श्रद्धांजलि दी जाए। इस अभियान में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा। बैठक में कई प्रस्ताव पर भी विचार किया गया कार्यक्रम के तहत अमृत वाटिका बनाने का सुझाव के अलावा 75 तरह के पौधे लगाने, शहीद स्मारक पर राष्ट्रीय गीत गाए जाने,आदि कई विषयों पर चर्चा हुई ।बैठक में सभी अधिकांश पार्षद मौजूद रहे।