गर्भ गृह मे परंपराओं से खिलवाड करने मे कांग्रेस भी रही अब्बल, अब बने उपदेशक:चौहान

देहरादून@BHVN …….भाजपा ने कहा कि देव भूमि के मंदिरों को लेकर नकारात्मक वातावरण बनाने मे कांग्रेस एक एजेंडे के तहत कार्य कर रही है और उत्तराखंड की छवि खराब कर रही है।
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मंदिर समिति के अध्यक्ष रहे गणेश गोदियाल का गर्भ गृह मे जूते लेकर चहल कदमी का वीडियो पूर्व मे सब ने देखा, लेकिन वह परंपराओं का हवाला देकर आज मंदिर समिति को कोस रहे है।
मार्च 2021 मे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का गर्भ गृह मे सेल्फी और फोटो इंस्टाग्राम मे बधाई देते पूरे देश ने देखा, लेकिन कांग्रेस को आपत्ति प्रधानमंत्री से है।
चौहान ने कहा कि ऐसे एक नही कई मौके आये है, जब कांग्रेस नेता गर्भ गृह मे तस्वीरे खींचते नजर आये, लेकिन भाजपा को लेकर वह आरोप प्रत्यारोप मे आगे रहते है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधान मंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी ने जब से चार धाम और केदारनाथ का रुख किया तो उत्तराखंड मे पर्यटन की तस्वीर ही बदल गयी। आपदा के बाद आज केदारनाथ की जो तस्वीर है उसे प्रदेश, देश और दुनिया देख रही है। आज केदारनाथ सहित अन्य धाम देश दुनिया के मानचित्र मे राज्य को गौरवांवित करता है। उन्होंने कहा कि आपदा के समय भी कांग्रेस की कुटिल सोच परिलक्षित हुई। लेकिन पीएम का संकल्प आज उत्तराखंड को नई ऊँचाइयों की ओर लेकर जा रहा है। प्रधानमंत्री जी के प्रयासों से आपदा के बाद केदारनाथ धाम की तस्वीर बदल गई है। केदारनाथ में केंद्र सरकार के सहयोग से साढ़े सात सौ करोड़ से अधिक के पुनर्निर्माण कार्य संचालित हो रहे हैं। केदारनाथ धाम में आज यात्रियों की संख्या का नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा है। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षियों को यह हजम नहीं हो रहा है। लिहाजा, वो केदारनाथ धाम को लेकर अनावश्यक विवाद खड़ा करने में लगे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को संकीर्ण दायरे से बाहर निकालकर राज्य के विकास मे सहयोगी की भूमिका मे आना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व और प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन मे राज्य आगामी दशक के श्रेष्ठ राज्य की डगर को रफ्तार पकड़ चुका है।

मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा उत्तराखण्ड