सिंचाई नहर की मरम्मत करते हुए मलवा हटाया

@BHVN……… तहसील डोईवाला के अंतर्गत ग्राम नागल बुलंदावाला, नागल ज्वालापुर, सिमलास ग्रांट, दूधली आदि इलाकों में सिंचाई नहर के क्षतिग्रस्त होने से नहर में जल आपूर्ति नहीं हो रही थी जिस कारण सिंचाई तथा रोपाई का कार्य प्रभावित हो रहा था।

वहीं भारी मलबा आने के कारण भी नहर में जल आपूर्ति न होने से क्षेत्र में सिंचाई का कार्य प्रभावित हो रहा था। जिसकी सूचना मिलते ही डोईवाला उप जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी द्वारा जिलाधिकारी देहरादून व अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड डोईवाला के संज्ञान में प्रकरण को लाया गया।….जिलाधिकारी देहरादून सोनिका द्वारा भी अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड डोईवाला को तत्काल सिंचाई नहर की मरम्मत करने तथा मलवा हटाने के निर्देश दिए गए।…..जिस के अनुपालन में शुक्रवार को अधिशासी अभियंता दिनेश उनियाल ने बताया की कि विभाग द्वारा सात घंटे के अंतराल में त्वरित कार्यवाही करते हुए सिंचाई नहर से मलवा हटाते हुए सिंचाई के लिए जलापूर्ति की व्यवस्था कर दी गई है।


डोईवाला : नदी किनारे सतर्कता के लिए अनाउंसमेंट किया

डोईवाला। कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण सभी नदी, नाले अपने निर्धारित स्थान से ऊपर बह रहे हैं। जो कभी भी उफान पर आ सकते है जिससे नदी के किनारे बसे लोगों को नुकसान व तबाही का मंजर बन सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश के दृष्टिगत शुक्रवार को डोईवाला तहसील प्रशासन व नगर पालिका परिषद डोईवाला द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों एवं नदी के निकट की बस्तियों में सतर्कता के लिए अनाउंसमेंट कराया गया।