लैंड, लव जिहाद, धर्मांतरण टुकड़े- टुकड़े गैंग समर्थकों के यूसीसी पर आपत्ति के कोई मायने नहीं, हर हाल में लागू होगा यूसीसी एक्ट

देहरादून@BHVN……… 28 जून भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी का यूसीसी पर मार्गदर्शन को हौसला बढ़ाने वाला बताते हुए कहा कि लाख विरोध के बावजूद हर कीमत पर इसे प्रदेश मे लागू किया जायेगा।
प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इसे चुनाव से पहले का उठाया गया कदम बता रही है, लेकिन वह भी इस सच्चाई से अवगत है कि भाजपा पहले से ही इसकी प्रबल पक्षधर रही है और यह भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल रहा है । भाजपा ने विधानसभा चुनावों में भी प्रदेशवासियों से UCC लागू करने का वादा किया था जिसे पूरा करने की दिशा में हमारी सरकार निर्णायक स्थिति में पहुंच गई है ।
उन्होंने कहा कि वर्चुअल संवाद में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस विषय को लेकर जिस स्पष्टता के साथ समूचे देश के सामने पार्टी का नजरिया पेश किया, उससे प्रदेश भाजपा संगठन व सरकार का हौसला चरम पर हैं ।

श्री भट्ट ने जोर देते हुए कहा कि विरोध करने वाली वही पार्टियां हैं जिन्हें देवभूमि की डेमोग्राफी बदलने की साजिशें दिखाई नहीं देती। यह वही लोग हैं जिन्हें धर्मांतरण कानून की जरूरत महसूस नहीं होती और जिन्हें लव जिहाद या लैंड जिहाद में कोई बुराई नजर नहीं आती है। इसके अलावा उन्हे देवभूमि के पावन धामों की छवि खराब करने में भी कोई आपत्ति नहीं होती । यही वजह है कि एक समान कानूनी अधिकार देने का ऐसी पार्टियों और संस्थाओं द्वारा किया जा रहा विरोध हमारे लिए कोई मायने नहीं रखता है । भाजपा के लिए प्रदेश के सवा करोड़ लोगों की यूसीसी के पक्ष में व्यक्त की गई भावनाएं सर्वोच्च हैं । उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कांग्रेस लाख विरोध करें, लेकिन मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार हर हाल में इसे लागू करेगी । उन्होंने कहा कि उत्तरखंडियत के झूठे नारे लगाने वालों को भी समझना होगा कि यह गर्व का विषय है कि देशवासियों की इच्छा को पूर्ण करने वाले हम पहला राज्य बनेंगे । उन्हे पूरी उम्मीद जताते है कि देवभूमि से नागरिकों को समान कानूनी अधिकार देने की शुरुआत का समूचे भारत के लिए शुभ होना तय है ।