महिला आंचल उत्तर प्रदेश उत्तरांचल के द्वारा आज 6 जून को शिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया।

@newsportal…………….महिला आंचल उत्तर प्रदेश उत्तरांचल के द्वारा आज 6 जून को शिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया।
आज गांधी रोड स्थित जैन धर्मशाला जैन भवन मैं दिगंबर जैन महासमिति उत्तर प्रदेश उत्तरांचल महिला अंचल के तत्वाधान में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी धार्मिक शिक्षण शिविर का उद्घाटन किया गया।

शिविर के मुख्य अतिथि पदम श्री डॉक्टर आर के जैन अध्यक्ष उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग व क्षुल्करत्न गिरनार पीठाधीश 105 श्री समर्पण सागर जी के सानिध्य में किया मंच का उद्घाटन श्री राजीव जैन,तथा दीप प्रज्वलन श्री अशोक कुमार जैन ने किया सभा का संचालन श्रीमती वंदना जैन ने किया और अध्यक्षता श्रीमती रचना जैन अंचल अध्यक्षा ने परम संरक्षिका श्रीमती बीना जैन के मार्गदर्शन में हुई।
श्री आर के जैन मुख्य अतिथि श्रीमती बीना जैन और छुलक रत्न समर्पण सागर जी द्वारा सारगर्भित उद्बोधन हुए ।
इस अवसर पर समर्पण सागर जी ने कहा कि धर्म हमारे आचरण में होना चाहिए हम जैन हैं तो हमारी दिनचर्या हमारे रहन-सहन में शामिल होना चाहिए जिसमें देव दर्शन, पानी छानकर पीना, रात्रि भोजन त्याग इत्यादि और हमें अपनी आने वाली पीढ़ी को धर्म की प्रभावना हेतु जिस से आने वाले भविष्य में धर्म लुप्त ना हो बच्चों को शिक्षित करना जागरूक करना है तो शिक्षण शिविर के माध्यम से ही हम बच्चों को जो देश का भविष्य है भविष्य में यह सीख पाएंगे की किस तरह नवधा भक्ति की जाती है और नगर में आने वाले मुनि संतों का रहन-सहन आहार विहार सीख पाएंगे।
इस अवसर पर बीना जैन जी ने कहा कि हमारा परम कर्तव्य है कि हम अपने धर्म का प्रचार प्रसार करने के लिए हर व्यक्ति को धर्म के जन जागरण हेतु संकल्प लेना होगा धार्मिक शिक्षा से अवगत कराना होगा तभी हम सभी धर्म का परचम लहरा पाएंगे।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मधु सचिन जैन ने बताया कि इस शिक्षण शिविर में 10 वर्ष से लेकर 19 वर्ष से अधिक आयु के सभी साधर्मी प्रतिभाग करेंगे शिक्षण शिविर 6 जून से 8:00 बजे से 9:00 बजे तक प्रातः 18 तारीख तक नियमित रूप से चलेगा बच्चों को शिक्षित करने हेतु शिक्षिका श्रीमती चारू जैन एवं श्रीमती सुमन जैन एवं श्री बालेश जैन रहेंगे।

इस अवसर पर महासमिति के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुख माल चंद जैन जैन भवन के मंत्री संदीप जैन संभागीय अध्यक्ष सुनील जैन अंचल मार्गदर्शक महेंद्र कुमार जैन श्री संजय जैन श्री एस के जैन,सचिन जैनश्रीमती ज्योति जैन,शेफाली जैन ,श्रीमती सिम्मी जैन श्रीमती सुनीता जैन , बबिता जैन, रीता जैन, मोनिका जैन, नेहा जैन प्रीति जैन डॉक्टर संजीव जैन आदि लोग मौजूद रहे।

मधु सचिन जैन
मीडिया प्रभारी