वन भूमि खाली करने के नोटिस मिलने पर वन गुर्जरों ने किया रोष प्रकट

@BHVN……..#उत्तराखंड की धामी सरकार वन भूमि पर लगातार हो रहे अतिक्रमण और अवैध कब्जों को लेकर अब एक्शन के मोड पर है। शुक्रवार को सैकड़ो की संख्या में डोईवाला लच्छीवाला वन क्षेत्र के विभिन्न जंगलों में रह रहे गुज्जरों ने वन विभाग लच्छीवाला के कार्यालय में आकर अपना रोष जाहिर किया।

लेंड जिहाद के खिलाफ सरकार ने प्रशासन के साथ मिलकर बड़ी कारवाई की ओर सैकड़ों अवैध मजारों और तमाम धार्मिक स्थलों को वन भूमि की जमीन से हटाने के बाद अब जंगलों में अवैध रूप से कब्जा कर रह रहे वन गुज्जरों को वन भूमि खाली करने के नोटिस दिए तो वन गुज्जरों में हड़कंप मच गया।

वन गुज्जरों ने लच्छीवाला वन क्षेत्राधिकारी घन्नानंद उनियाल से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए वन कानून के तहत जंगलों में रह रहे गुज्जरों को ना हटाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

वन गुजर सत्तीवाला रेशमा ने कहा की हमारी कई पीढ़ियां इन जंगलों में रह रही है और हम लोग वन अधिनियम के कानूनों के तहत जंगलों में निवास कर अपना जीवन यापन करने है लेकिन शासन प्रशासन के लोग हमे अतिक्रमणकारी बताकर अब हमे जंगल खाली करने के नोटिस दे रही है जो वन गुज्जरों के साथ अन्याय है।

लच्छी वाला वन क्षेत्राधिकारी घनानंद उनियाल ने कहा कि शासन के आदेश पर जो भी कार्रवाई उचित होगी वह करी जाएगी।