संदिग्ध परिस्थितियों में लगी स्टेट बैंक में आग

BHVN ……….

डोईवाला….. के सबसे मुख्य और वियस्त बैंको में से एक एसबीआई में लगी आग। आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशामक दल, डोईवाला पुलिस और एसडीआरएफ कर्मी मौके पर पहुंचे।

जहां दमखल कर्मियों ने आग पर तो काबू पा लिया परंतु बैंक के अंदर बारे धुएं को बाहर निकालने के लिए काफी जड़दो जहद करनी पड़ी। दरहसल, चारो ओर से बैंक बंद होने के कारण उसमे कोई वेंटिलेशन नही था।

जिसको बाहर करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। मिल रोड़ स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में आग लगने से हड़कम मच गया। शुक्रवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एसबीआई की डोईवाला शाखा में आग लग गई।

बैंक मैनेजर नम्रता सिंह ने बताया की जब सुबह बैंक कर्मचारी बैंक खोलने पहुंचे तो बैंक के भीतर धुआं भरा हुआ था। बताया की रिकॉर्ड रूम में ही आग लगी थी जिसमें केवल पुराने दस्तावेजों को ही हानि हुई है। उसके अतिरिक्त कोई अन्य प्रकार का नुकसान नहीं हुआ।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल शर्मा ने बताया की शुक्रवार सुबह 9 भजे के करीब बैंक से धुआं निकलता दिखाई दिया तो मौके पर आए कर्मचारियों ने बैंक खोलकर अंदर जाने का प्रयास किया तो पूरे बैंक परिसर में दुआ छाया रहा।

सूचना मिलते डोईवाला पुलिस और फायर ब्रिगेड के वाहन और एसडीआरएफ कर्मी भी पहुंचे। बैंक के आसपास अफरा-तफरी का माहौल रहा। हालांकि, कुछ देर बाद सभी कुछ सामान्य स्थिति में हो गया था।


डोईवाला : घटनास्थल पर पहुंचे दमखल वाहन में आई तकनीकी समस्या

डोईवाला। घटनास्थल पर पहुंचे दमखल वाहन में आई तकनीकी समस्या के कारण पानी नहीं निकला। आग बुझाने के लिए पानी का पाइप निकाला तो पंप ने काम करना बन्द कर दिया। जिस कारण दूसरी फायर ब्रिगेड की गाड़ी को ऋषिकेश से बुलाना पड़ा। स्थानीय व्यापारी ईश्वर अग्रवाल ने बताया की दमखल वाहन आपातकालीन स्थिति में बुलाए जाता है और मौके पर उनका उपयोग तकनीकी समस्या के कारण न होने हादसा बेहद ही गंभीर हो सकता है। प्रशासन की लापरवाह ठहराते हुए कहा की डोईवाला बड़ा क्षेत्र है और इस तरफ दमखल वाहन से पानी पंप न होने बेहद खराब है। ऋषिकेश से आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी को पहुंचने में कम से कम 20 मिनट का समय लग जाता है ऐसे ने हादसा गंभीर हो सकता है।