एयरपोर्ट विस्तारीकरण से बंद होने वाले मार्ग का जल्द बने वैकल्पिक मार्ग

#BHVN # देहरादून हवाई अड्डा के विस्तारीकरण की जद में आने से कई गांव के रास्ते बंद हो जाएंगे। जिससे निजाद दिलाने को लेकर शीघ्र ही वैकल्पिक मार्ग बनाने की मांग की गई।

एयरपोर्ट का विस्तार घनी आबादी में करना मुमकिन नहीं है इसलिए उससे थानों वन क्षेत्र की ओर बढ़ाया जाएगा।एयरपोर्ट के रनवे के लिए 243 एकड़ जमीन का विस्तार किया जाएगा। जिससे रनवे की लंबाई 2790 मीटर हो जाएगी।

शनिवार को हुई देहरादून हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में सदस्य विमानपत्तन सलाहकार समिति देहरादून हवाई अड्डा रविन्द्र बेलवाल ने सैनिक मोहल्ला से लेकर जॉलीग्रांट जाने वाली रोड़ को भविष्य में अधिग्रहण के कारण बंद होने से आसपास के गांव का रास्ता बंद होने पर शीघ्र वैकल्पिक मार्ग बनाने की मांग।

जल्द ही जी 20 सम्मेलन शुरू होने वाला है परंतु देहरादून ऋषिकेश हाईवे से एयरपोर्ट और थानों गांव जाने वाले मार्ग पर एमडीडीए द्वारा लगाई गई स्ट्रीट लाइट कई दिनों से बंद है। जिसे आम जनों व ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

रविंद्र बेलवाल ने बताया की जल्द सही करवाने और देहरादून-ऋषिकेश हाईवे से एयरपोर्ट और थानों जाने वाली रोड पर जंगल होने कारण जंगली जानवरों से यात्रियों एवं आम जनमानस की सुरक्षा के लिए सुरक्षा दीवार एवं फेसिंग लगाने के प्रस्ताव रखा है। सांसद डॉ निशंक के निर्देश पर डीएफओ ने जल्द ही सुरक्षा दीवार या फेसिंग लगाने का आश्वासन दिया।


डोईवाला : जी-20 सम्मेलन को लेकर तैयारियां तेज

डोईवाला। मई जून में होने वाले जी-20 सम्मेलन को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। जहां एक ओर रानीपोखरी में जी-20 सम्मेलन को लेकर हाईवे के दोनों ओर सड़क का चौड़ीकरण किया गया। तो वहीं दूसरी ओर रानीपोखरी के डांडी क्षेत्र में हाईवे सड़क के बीच सजावटी और छायादार वृक्ष लगाए जा रहे हैं, जिससे हाईवे की खुबसूरती साफ नजर आ रही है।