300 किलोमीटर का सफर तय करके रानीपोखरी पहुंचे युवा

#BHVN# जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति की ओर से 10 युवा जोशीमठ से 300 किलोमीटर का सफर तय करके सोमवार को डोईवाला के रानीपोखरी पहुंचे। जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले एक मार्च को पदयात्रा पर निकले युवाओं ने 13 मार्च तक 300 किलोमीटर का सफर तय किया और डोईवाला के रानीपोखरी पहुंचे।

जोशीमठ आपदा से पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने और इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कराने की मांग करेंगे युवा। युवाओं ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक और तो सरकार बोल रही है कि जोशीमठ को लेकर सरकार चिंतित है परंतु धरातल पर सरकार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है वहीं युवाओं ने सरकार से विनाशकारी परियोजनाओं पर रोक लगाने की मांग की।

जोशीमठ निवासी रितिक राणा ने बताया की 14 मार्च को देहरादून के गांधी पार्क पर धरना प्रदर्शन कर आंदोलन करेंगे। जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के सदस्य अमन भोटियाल कहा की जोशीमठ की जनता को न्याय दिलवाएंगे और इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करेंगे।


डोईवाला : सिमली पहुंचे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका

डोईवाला। डोईवाला से गैरसैंण के लिए निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने आगे बढ़ने से रोका। दरहसल, जोशीमठ बचाओ मुद्दों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पदयात्रा कर गैरसैंण में होने वाले विधानसभा सत्र में जा रहे थे परंतु गैरसैंण से कई किलोमीटर पहले सिमली में ही पुलिस प्रशासन द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक दिया गया। जिससे नाराज कांग्रेसियों ने धामी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस नेता मोहित उनियाल ने बताया की जोशीमठ समेत कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पदयात्रा कर गैरसैंण विधानसभा सत्र में जा रहे थे परंतु पुलिस द्वारा उन्हें सिमली में ही रोक दिया गया। इस दौरान देहरादून महानगर अध्यक्ष जसविंदर सिंह गोगी, अनिल नेगी, वीरेंद्र कंडारी, नरेश आनंद नौटियाल, शुम्भम कंबोज आदि थे।