एसडीएम ने किया बाल विकास कार्यालय व प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण

डोईवाला #BHVN के उपजिलाधिकारी पद का कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड़ में दिखे एसडीएम शैलेंद्र नेगी, एक ही दिन में तीन विभिन्न स्थानों पर औचक निरीक्षण किया।

बुधवार को एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने बाल विकास परियोजना अधिकारी डोईवाला कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बाल विकास परियोजना अधिकारी ग्राम फतेहपुर टांडा, विकासखंड डोईवाला के स्थलीय निरीक्षण में थी। यह उनके द्वारा फोन पर जानकारी दी गई।

कार्यालय में कार्यरत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, कनिष्ठ सहायक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर उपस्थित थे। जबकि सभी 13 सुपरवाइजर अनुपस्थित पाए गए, उनके द्वारा अपनी मासिक कार्य योजना में कार्यालय में होना बताया गया।

जिस पर डोईवाला एसडीएम ने बाल विकास परियोजना अधिकारी को सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का स्पष्टीकरण लेकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जिसके पश्चात उपजिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी लच्छीवाला स्थित आंगनबाड़ी केंद्र प्रथम का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे।

जहां आंगनवाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका उपस्थित पाई गई। केंद्र में नामांकित 7 बच्चों में से चार बच्चें उपस्थित थे। केंद्र में नवंबर 2022 के बाद टेक होम राशन वितरण नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में आंगनवाड़ी कार्यकर्ती द्वारा जानकारी दी गई थी उच्च स्तर से प्राप्त ना होने के कारण वितरित नहीं किया गया है।

इसके साथ ही एसडीएम ने लच्छीवाला स्थित पंचायत घर में संचालित आधार केंद्र और बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय के भवन मरम्मत एवं सुधारीकरण कार्य का भी आकस्मिक निरीक्षण किया।


राजकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय का किया निरीक्षण

डोईवाला। राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय लच्छीवाला का एसडीएम शैलेंद्र नेगी ने आकस्मिक निरीक्षण किया। बुधवार को राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत 3 शिक्षकों में से सिर्फ एक उपस्थित पाया गया, जबकि दो अनुपस्थित थे। साथ ही एसडीएम शैलेंद्र नेगी ने मध्यान्ह भोजन योजना व छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का निरीक्षण एवं परीक्षण किया गया। साथ ही छात्र संख्या को बढ़ाने एवं उपस्थिति को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। वहीं राजकीय प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान विद्यालय में कार्यरत छह शिक्षकों में से तीन शिक्षक ही उपस्थित थे।