महिला इंडियन प्रीमियर लीग में उतराखंड की स्नेह राणा और मानसी जोशी दिखाएंगी अपना दम

BHVN #इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर पहली बार भारत में वीमेन्स आईपीएल यानी महिला प्रीमियर लीग खेला जा रहा है। खिलाड़ियों के चयन के लिए ऑक्शन किया गया। जिसमें भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर जमकर पैसा बरसा। भारत की धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मंधाना को सबसे ज्यादा रुपये देकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपनी टीम में शामिल किया। उन्हें 3 करोड 40 लाख रुपये में खरीदा गया। वहीं उत्तराखंड की दो सितारा खिलाड़ी मानसी जोशी और स्नेहा राणा को भी इस सूची में शामिल हैं।

उत्तराखंड की स्नेहा राणा और मानसी जोशी दिखाएंगी दम
WPL में उत्तराखंड की मानसी जोशी और स्नेहा राणा भी दमखम दिखाएंगी। दोनों एक टीम में खेलते हुए नजर आएंगी। उन्हें गुजरात जायंट्स ने खरीदा है। टीम ने स्नेहा राणा को 75 लाख रुपये और मानसी जोशी को 30 लाख रुपये में खरीदा है। हालांकि उत्तराखंड की और भी कई महिला खिलाड़ी इस ऑक्शन में थीं, लेकिन उनकी बोली के लिए कोई टीम आगे नहीं आई।

उत्तरकाशी की रहने वाली हैं मानसी जोशी
मानसी जोशी उत्तरकाशी की रहने वाली हैं और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से अच्छे-अच्छे बैट्समैन को धूल चटाई है। इसके अलावा वह दाएं हाथ की बल्लेबाज भी हैं। मानसी ने हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन में भाग लिया, जहां पर उनका चयन हरियाणा की महिला क्रिकेट टीम में अंडर 19 के लिए हो गया था। उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली।

ऑलराउंडर है दून की स्नेहा राणा
वहीं 28 वर्षीय स्नेहा राणा देहरादून की रहने वाली हैं और वह भारतीय महिला क्रिकेट में ऑलराउंडर की भूमिका निभाती हैं। वह दाएं हाथ से ऑफब्रेक गेंदबाजी और बल्लेबाजी करती हैं। 24 टी20 मैचों में उन्होंने 6.11 की इकोनॉमी से 24 विकेट लिए हैं।
4 मार्च से शुरू हो रहा है WPL
वुमेंस प्रीमियर लीग 4 मार्च से शुरू हो रहा है। 26 मार्च को इसका फाइनल खेला जाएगा। WPL में कुल 22 मैच खेले जाएंगे। आपको बता दें कि पहली बार हो रहे वुमेंस आईपीएल में 5 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर की टीमें मैदान में उतरी हैं। बताया जा रहा है कि लीग के सभी मैच मुंबई में ही खेले जाएंगे।