वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल इस्तीफा देंः धीरेंद्र प्रताप

देहरादून#BHVN

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को राज्य का सबसे थर्ड क्लास वित्तमंत्री बताते हुए उनसे तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है।
आज जारी एक बयान में कहा है कि जबकि इस वित्तीय वर्ष समाप्त होने में मात्र 25-30 दिन रह गए हैं पूरा बजट का मात्र 25 से 30 फीसदी पैसा ही राज्य सरकार खर्च कर सकी है और उस पर तुर्रा यह है की मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री राज्य में विकास की लंबी चैड़ी बातें करते अघाते नहीं है ।
उन्होंने कहा राज्य की नौकरशाही और मंत्रियों का आलम यह है कि वह इस वित्त को जो बजट में मिला था उसे विकास कार्यों के लिए निश्चित डीपीआर को बनाने मैं पूरी तरह विफल रहे ।नतीजा यह है के बजट खत्म होने को है और नया बजट सत्र सामने हैं और 60 से 70 फीसदी पैसा सरकारी खातों में जमा पड़ा हुआ है ।और जनता विकास की राह देखने में लगी है ।उन्होंने इस सारे मामले में वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को दोषी बताते हुए कहा कि उनका सारा समय अपने रिश्तेदारों को नौकरी दिलाने में लग गया और राज्य के बेरोजगारों को कैसे रोजगार का रास्ता मिले। राज्य में महंगाई पर कैसे अंकुश लगे और किस तरह से सड़क बिजली पानी की समस्याओं का निराकरण हो इस पर उन्हें कभी ध्यान नहीं दिया ।
उन्होंने कहा राज्य में जो कुछ भी हुआ है उसका श्रेय स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी को है और जो बुनियाद वो दे गए हैं आज उस बुनियाद पर खड़ी इमारत को भाजपा के लोग ठीक से खड़ा नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को सबसे निकम्मा मंत्री बताया और नैतिकता के आधार पर उनसे तत्काल इस्तीफा दिए जाने की मांग की।