कारखाना स्वामियों व प्रबंधकों के साथ पुलिस ने की गोष्ठी आयोजित

डोईवाला कोतवाली अंतर्गत स्थित फैक्ट्री स्वामियों व प्रबंधकों के साथ डोईवाला पुलिस द्वारा गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें कर्मचारियों का सत्यापन कराने के निर्देश दिए गए, साथ ही नशा मुक्ति के लिए शपथ ग्रहण करवाई गई।

पुलिस उपमहानिरीक्षक देहरादून द्वारा वर्तमान मे प्रचलित पांच बिन्दुओ के अभियान के अन्तर्गत बाहरी राज्यों व जनपदो से देहरादून मे आकर फैक्ट्रियो व व्यापरिक, निजि संस्थानो मे कार्य करने वाले लोगो एवं थाना क्षेत्र में निवासरत् बाहरी राज्य व जनपद के व्यक्तियों का भौतिक सत्यापन किए जाने।

साथ ही कारखानों, व्यापरिक, निजि संस्थानो मे कार्यरत् महिलाओं की सुरक्षा व उनके अधिकारो के सम्बन्ध मे जागरूक कर गौरा शक्ति एप्प के सम्बन्ध मे विस्तृत जानकारी देकर महिलाओ से गौरा शक्ति एप्प डाउनलोड किए जाने के लिए निर्गत आदेश-निर्देशो के अनुक्रम मे डोईवाला निरीक्षक द्वारा थाना क्षेत्र मे चौकी लालतप्पड क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले औधोगिक क्षेत्र मे स्थित फैक्ट्री स्वामियों, प्रबंधकों साथ डोईवाला पुलिस द्वारा गोष्ठी का आयोजन कर फैक्ट्री मालिकों को निर्देशित किया गया।

जिसमें उनसे कर्मचारियों का नाम, पता, पूर्ण विवरण, मो नंबर सहित मय आईडी के रिकॉर्ड के रूप मे रखा जाए, दुपहिया वाहन विपरीत दिशा मे न चलाएं, गोरा शक्ति एप की जानकारी देकर महिलाओं को रजिस्ट्रेशन के लिए बताना, अग्निशमन उपकरण फैक्ट्रियों में अवश्य लगे हो और यदि न हो तो मानक के अनुरूप लगवाए।

साथ ही कंपनी में ट्रांसपोर्ट के लिए बाहरी राज्यों से आने जाने वाली गाड़ियों में कार्य करने वाले प्रत्येक कंडक्टर और ड्राइवर की आईडी रखे। एवं सत्यापन कराए, कंपनी के सीसीटीवी की दिशा हाईवे की तरफ आने जाने वाले स्थानों पर लगाकर, सिक्योरिटी गार्ड सुरक्षा के लिए नियुक्त किए जाए व फैक्ट्री में किसी महिला कर्मचारी के प्रति किसी भी तरह के अपराधिक मामलों को रोकने के प्रयास हो। साथ ही इन सभी के दिशा निर्देश देते हुए नशा मुक्त के लिए शपथ दिलाई गई।