कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया सत्ता का दुरुपयोग कर विपक्षी दलों के नेताओं को प्रताड़ित करने का आरोप

देहरादून#BHVN

चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष को बर्खास्त किये जाने पर #कांग्रेस पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग कर विपक्षी दलों के नेताओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल एवं बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भण्डारी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता के मद में चूर होकर विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा लगातार उन लोगों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है जो लोग मुखरता से भाजपा के गलत कार्यों का विरोध करते हैं। भाजपा कंाग्रेस नेताओं के माध्यम से जनता की आवाज दबाने का काम कर रही है। करन माहरा ने कहा कि जिस तरीके से केंद्र की भाजपा विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग करती आ रही है, उसी प्रकार राज्य में विपक्षी दल के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में भर्ती घोटाले हो रहे हैं, महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं हों, अंकिता भण्डारी का मामला हो इन पर भाजपा सरकार चुप्पी साधे हुए है।
करन माहरा ने कहा कि जोशीमठ आपदा में कांग्रेस विधायक लगातार जनता के सुख दुःख में खडे हुए हैं, भाजपा के गलत कार्यो का विरोध कर रहे हैं, इसी के चलते अचानक उनकी धर्मपत्नी रजनी भण्डारी को कल दिनांक 25 जनवरी को जिला पंचायत अध्यक्ष के पद से हटा दिया जाता है जो बड़ा निंदनीय हैं।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जोशीमठ के प्रभावितों की तरफ ध्यान न देकर एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि तथा कांग्रेस विधायक की धर्मपत्नी को जिला पंचायत अध्यक्ष पद से हटा देना भाजपा की निम्न स्तर की मानसिकता को दर्शाता है। गोदियाल ने कहा कि भाजपा में सरकार जो लोग भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार में लिप्त हैं उन पर कार्यवाही न करके, जोशीमठ के लोगो की मदद न करके एक जनप्रतिनिधि को हटाने का काम कर रही है। गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी श्रीमती रजनी भंडारी की लडाई सड़क से लेकर सदन तक लडेगी। पत्रकार वार्ता में उपस्थित बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भण्डारी ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिना जांच रिपोर्ट के जानबूझकर जिस तरीके से जनता द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधि, जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी को उनके पद से हटाने का कुकृत्य किया है, इससे देश में लोकतंत्र कहां बचेगा। राजेन्द्र भण्डारी ने कहा कि हम न्यायालय की शरण में जाकर न्याय की मांग करेंगे। पत्रकार वार्ता में प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, मीडिया प्रभारी पीके अग्रवाल, महामंत्री नवीन जोशी, महामंत्री याकूब सिद्दीकी, नजमा खान, अमरजीत सिंह एवं विशाल मोर्य उपस्थित थे।