मसूरी में हैप्पी वैली स्पोर्ट्स कमेटी द्वारा आयोजित 5वाँ फुटबाल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

मसूरी में हैप्पी वैली स्पोर्ट्स कमेटी द्वारा आयोजित 5वाँ फुटबाल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।___खेल मानसिक, शारीरिक और सामाजिक विकास के लिए बेहद आवश्यक – गणेश जोशी।___मसूरी, 25 अक्टूबर। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज मसूरी के तिब्तन विद्यालय फुटबॉल मैदान में हैप्पी वैली स्पोर्ट्स कमेटी द्वारा आयोजित स्व. फुटबॉल खिलाड़ी सुनील रावत की स्मृति में दिन – रात 5वाँ फुटबाल प्रतियोगिता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन भी किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि खेल हमें टीम भावना और सकारात्म रूप से सोचना सिखाती है। उन्होंने कहा कि खेल मानसिक, शारीरिक और सामाजिक विकास के लिए बेहद आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि खेल अवश्य खेलना चाहिए खेल से शरीर और मन भी स्वस्थ रहता है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पुराने दिनों को भी स्मरण किया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के अंदर एक टीम भावना होती है, मिलकर साथ चलने की भावना होती है। मंत्री ने कहा कि खिलाड़ी के अंदर हार को बचाने की क्षमता होती है, वहीं दूसरी तरफ जीत को बर्दाश्त करने की भी क्षमता खिलाड़ी के अंदर होती है। उन्होंने कहा कि खेल अवश्य खेलना चाहिए खेल से शरीर और मन भी स्वस्थ रहता है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलो को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में खिलाड़ियों को हर प्रकार से प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से नई खेल नीति लागू की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ ही राज्य में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूत बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि न्याय पंचायत स्तर से राज्य स्तर तक खेल प्रतिभाओं को आगे लाया जा रहा है। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने प्रतिभाग कर रहे खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी और सभी खिलाड़ियों के उज्वल भविष्य की कामना की।___इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, समिति अध्यक्ष रविन्द्र रावत अमित पंवार, स्वराज राणा, मनोज थापा, हिमांशु सजवान, कैलाश तोमर मनबीर सिंह, राजेश सजवाण मोहन पेटवाल, सतीश ढौंडियाल, रजत अग्रवाल, जोगिंदर कुकरेजा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *