उत्तराखंड में टेनिस के क्षेत्र में चौधरी सिस्टरों का धमालचौधरी मीरा सिंह ने जीती अखिल भारतीय टेनिस की एकल चैम्पियनशिप

उत्तराखंड में टेनिस के क्षेत्र में चौधरी सिस्टरों का धमाल
चौधरी मीरा सिंह ने जीती अखिल भारतीय टेनिस की एकल चैम्पियनशिप
देहरादून। अखिल भारतीय टेनिस एसोसिएशन की प्रतियोगिता में विलियम सिस्टर्स को अपना आदर्श मानकर उनकी राह पर चलने वाली उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून मे रहने वाली दो सगी बहनें टेनिस के क्षेत्र में लगातार धमाल मचाती आ रही है और एक के बाद एक उपलब्धियां हासिल कर रही है और वहीं आईटीएफ का खिताब जीतने वाली दीया चौधरी की छोटी बहन चौधरी मीरा सिंह ने अखिल भारतीय टेनिस एसोसिएशन की प्रतियोगिता के अंडर 12 और अंडर 14 श्रेणी की जिंद हरियाणा में हुई प्रतियोगिता के एकल चैम्पियनशिप की श्रंृखला का खिताब अपने नाम किया।
यहां द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैंपस सहस्त्रधारा रोड के निदेशक सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान चौधरी मीरा सिंह ने शानदार खेल दिखाते हुए अपनी प्रतिभा का परिचय दिया और उन्होंने अपने सभी मैचों में शानदार खेल दिखाते हुए खिताब जीता और अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली। उन्होंने बताया कि टेनिस के क्षेत्र में भारत में दीया चौधरी और चौधरी मीरा सिंह के अलावा राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय खिताब जीतने वाली इन सगी बहनों के अलावा और कोई अन्य खिलाड़ी नहीं है।
उन्होंने बताया कि द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैंपस सहस्त्रधारा रोड में शिक्षा ग्रहण कर रही दस वर्षीय छात्रा चौधरी मीरा सिंह ने अखिल भारतीय टेनिस एसोसिएशन की अंडर 12 और अंडर 14 श्रेणी की एकल चैम्पियनशिप श्रृंखला का खिताब जीतकर अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर भारत के साथ ही साथ उत्तराखंड और अपने स्कूल का नाम रोशन किया है।
उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता जिंद हरियाणा में आयोजित की गई और इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, असम, हरियाणा और पंजाब की खिलाड़ियों ने इस अखिल भारतीय स्तर की टेनिस प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्होंने बताया कि चौधरी मीरा सिंह ने द हैरिटेज टेनिस अकादमी सहस्त्रधारा रोड के अपने कोच प्रीतम सिंह को उनके समर्पण और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है और जीत का श्रेय अपनी माता चंद्रिका चौधरी को दिया है जिन्होंने उन्हें अपना पूरा समर्पण दिया।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक उमा चौधरी, सिद्धार्थ चौधरी, चंद्रिका चौधरी, विक्रांत चौधरी, चारू चौधरी, प्रधानाचार्य दीपाली सिंह, उप प्रधानाचार्य स्वाति पपनै, कोच प्रीतम सिंह एवं स्कूल में अध्ययनरत छात्र छात्राओं ने चौधरी मीरा सिंह को बधाई एवं शुभकामनायें देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *