मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित डॉ. राधाकृष्णन शिक्षक सम्मान समारोह 2024 कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित डॉ. राधाकृष्णन शिक्षक सम्मान समारोह 2024 कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।….विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण और उन्हें योग्य नागरिक बनाने में शिक्षकों की अहम भूमिका – गणेश जोशी…..मसूरी…..02 अक्टूबर। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को टाउन हॉल मसूरी में मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित डॉ. राधाकृष्णन शिक्षक सम्मान समारोह 2024 कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षकों को डॉ. राधाकृष्णन सम्मान से सम्मानित किया।
अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षक सही मायने में राष्ट्र निर्माता होते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों का चरित्र निर्माण और उन्हें योग्य नागरिक बनाने में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि किसी एक स्थान पर इतनी बडी संख्या में शिक्षकों का सम्मान आज सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस सम्मान समारोह में मसूरी में अथवा मसूरी से निकटवर्ती क्षेत्रों में अपनी सेवाएँ दे रहे शिक्षकों को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्तर से लेकर स्नातक और परास्नातक स्तर तक के अध्यापकों को सम्मानित करना मेरे लिए स्वयं एक गौरवान्वित होने वाला समय है।
उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से जहां हमारे गुरुजनों को सम्मान मिलता है, वहीं उनका मनोबल और आत्मविश्वास भी दृढ़ होता है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि हमारे सभी शिक्षकगण छात्रहित और समाजहित के लिए और अधिक तन्तयता के साथ कार्य कर रहे है और राष्ट्रनिर्माण में उनका सहयोग अतुलनीय है। क्योंकि शिक्षक न सिर्फ विद्यार्थियों को शिक्षा देते हैं, बल्कि वह समाज को भी सही दिशा प्रदान करते हैं। शिक्षक समाज में ज्ञान की ज्योति जलाते हैं और हमें जीवन में अनुशासन और मेहनत का महत्व समझाते हैं। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्वल भविष्य की कामना भी की।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, एसोसिएशन अध्यक्ष रजत अग्रवाल, महामंत्री जगजीत कुक्रेजा, कोषाध्यक्ष नागेन्द्र उनियाल, उपाध्यक्ष अतुल अग्रवाल, सलीम अहमद, धर्म प्रकाश अग्रवाल, मोहन पेटवाल, सतीश ढौंढियाल, राजेंद्र रावत, कुशाल सिंह राणा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *