गौतम ने किया मजबूत संगठन की नींव से समृद्ध राज्य का आह्वान

गौतम ने किया मजबूत संगठन की नींव से समृद्ध राज्य का आह्वान____सदस्यता अभियान की लक्ष्य प्राप्ति की शुभ, प्रचंड बहुमत से जीतेंगे केदारनाथ: धामी____देहरादून______ 27 अक्टूबर। भाजपा संगठन पर्व की प्रदेश कार्यशाला सर्वश्रेष्ठ एवं सर्वसम्मत संगठनकर्ता चयन के लक्ष्य के साथ संपन्न हुई। इस दौरान प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत गौतम ने कार्यकर्ताओं को पार्टी का हनुमान बताते हुए, मजबूत संगठन से समृद्ध राज्य के निर्माण का आवाहन किया । वहीं मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी ने सदस्यता अभियान की लक्ष्य प्राप्ति की शुभ बताते हुए, केदारनाथ चुनाव प्रचंड मतों से जीतने का भरोसा जताया। प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने केंद्र द्वारा लक्ष्य से से आगे 22 लाख सदस्य बनाने की दिशा में अग्रसर होने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।___सुभाष रोड स्थित एक होटल में संपन्न हुई इस संगठन पर्व की प्रदेश कार्यशाला में पार्टी नेतृत्व द्वारा प्राथमिक सदस्यता अभियान के आंकड़ों, सक्रिय सदस्यता अभियान की समीक्षा एवं संगठन चुनाव की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा हुई।
कार्यक्रम के दूसरे सत्र में प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री एवं सक्रिय सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक श्री गौतम ने कहा हम सबके लिए बेहद हर्ष का विषय है कि पिछले सदस्यता अभियान में 11 करोड़ के आंकड़ों को प्राप्त करने में हमें 6 महीने का समय लगा था लेकिन इस बार मात्र 1.5 माह में ही हम बारह करोड़ सदस्य बना चुके हैं। आज देश में अनुकूल माहोल है भाजपा के प्रति, मोदी के प्रति और सभी राज्यों में शानदार काम करने वाले हमारे मुख्यमंत्री और उनकी सरकारों के प्रति। इसकी पीछे एक और बड़ा कारण है कि जनता योजनाओं एवं विकास का लाभ लेने के साथ अपनी सामाजिक,सांस्कृतिक एवं व्यक्तिगत सुरक्षा को लेकर ही चिंतित है। ऐसे में भाजपा की सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की विचारधारा उनमें आशा का संचार करती है। यही वजह है कि पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर जनता में जबरदस्त उत्साह है।
उन्होंने कार्यक्ताओं को पार्टी का हनुमान बताया और कहा कि ऐसे कहते समय उन्होंने श्री राम मंदिर निर्माण, धारा 370 हटाने, 3 तलाक के पाप को धोने जैसे अनेकों चुनौतीपूर्ण एवं ऐतिहासिक निर्णयों मे सहभागिता की। इस सबकी ताकत हमारी सरकार को आप जैसे देवतुल्य कार्यकर्ताओं के पुरुषार्थ से प्राप्त होती है।____कार्यशाला के अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सदस्यता अभियान के लक्ष्य प्राप्त करके देश के शीर्ष राज्यों में शुमार होने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। आपदा काल में भी जिस तरह अथक परिश्रम से हम युवा, बुजुर्ग, महिला, किसान, समेत एससी एसटी ओबीसी समेत सभी वर्गों को पार्टी से जोड़ने में कामयाब हुए हैं वहां बेहद प्रशंसा एवं संतोष का विषय है। उन्होंने 20 लाख से अधिक बने प्राथमिक सदस्यों को अपने भाजपा परिवार का हिस्सा बताते हुए कहा, अब हम सबको मिलकर विकसित राज्य बनाने के सपने को एकजुट होकर पूरा करना है। प्रधानमंत्री मोदी की सहयोग से प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने जो ऐतिहासिक एवं निर्णायक विकास कार्य किए हैं उसका आशीर्वाद जनता से हमे मिल रहा है। वहीं जिस तरह राज्य की जनता ने पार्टी के विचारों से जुड़ने में रुचि दिखाई है, उसको देखते हुए 20 नवंबर होने वाले केदारनाथ चुनावों में रिकॉर्ड मतों से भाजपा का जितना तय है।____इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने संगठन पर्व को उत्सव की तरह मनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया । यह हम सबके लिए बड़े गौरव की बात है कि मात्र 45 दिन में लक्ष्य प्राप्त कर हम राज्य में 22 लाख के पार जाने वाले हैं। उन्होंने सदस्यता अभियान के आंकड़ों को साझा करते हुए कहा, 9 जिलों ने शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया है, 10 विधानसभा ऐसी हैं जिन्होंने लक्ष्य पूरा किया, वही विगत चुनाव में मिले मतों का 70 फीसदी से अधिक सदस्य बनाने में हम सफल हुए है। वही सक्रिय सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए कहा शीघ्र ही हमें प्रत्येक बूथ पर न्यूनतम तो सक्रिय कार्यकर्ता के लक्ष्य को प्राप्त करना है की समीक्षा करते हैं। वही संगठनिक चुनावों को लेकर स्पष्ट किया कि इस चुनाव को जिम्मेदारी अनुशार सर्वश्रेष्ठ एवं सर्वसम्मत कार्यकर्ता के चयन की दृष्टि से आगे बढ़ाना है।____संगठनिक चुनाव कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय कुमार ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर 11 सदस्यीय कमेटी गठित करते समय सभी सामाजिक, क्षेत्रीय एवं वर्गों का ध्यान में रखा जाना चाहिए । सभी जिलों में 5 नवंबर तक सक्रिय सदस्यों की मण्डलवार सूची सार्वजनिक करनी है ताकि संगठन चुनाव की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके। वहीं स्पष्ट किया कि अभी भी सदस्यता अभियान जारी है, लिहाजा अधिक से अधिक सदस्यों को पार्टी से जोड़ा जाए ।____कार्यशाला में मुख्यमंत्री प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री संगठन के साथ केंद्रीय मंत्री श्री अजय टम्टा, टिहरी सांसद महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह, राज्य सभा सांसद डॉक्टर कल्पना सैनी, संगठन चुनाव प्रदेश प्रभारी श्री खजान दास, प्रदेश महामंत्री श्री खिलेंद्र चौधरी, श्री राजेंद्र बिष्ट, श्री सुरेश भट्ट, श्री मुकेश कोली, श्रीमती दीप्ति रावत, श्रीमती मधु भट्ट, श्री मनवीर चौहान, श्री पुष्कर काला, श्रीमती मीरा रतूड़ी, सिद्धार्थ अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे ।__मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा, उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *