आईटीएफ खिताब जीतकर दीया चौधरी ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

आईटीएफ खिताब जीतकर दीया चौधरी ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड
देहरादून…….. द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैंपस सहस्त्रधारा रोड में अध्ययनरत पन्द्रह वर्षीय छात्रा और उत्तराखंड की बेटी दीया चौधरी ने अपना ही रिकार्ड तोडते हुए दूसरा आईटी.एफ. जीतकर टेनिस कोर्ट में अपने खेल से सभी को आकर्षित कर दिया और दीया चौधरी के खेल से सभी दंग रह गये और सभी खेल प्रेमियों एवं दर्शकों का दिल जीत लिया और खिताब पर कब्जा किया।
यहां द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैंपस सहस्त्रधारा रोड के निदेशक सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान दीया चौधरी ने जबरदस्त प्रतिभा और धैर्य का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने सभी मैचों में एक भी सेट गंवाए बिना खिताब जीता और अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली है।
उन्होंने बताया कि इस दौरान घाना, अफ्रीका में दो सप्ताह में शीर्षक के अंतर्गत दीया चौधरी ने दुनिया भर के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को पछाड़कर भारत और उत्तराखंड राज्य को विश्व टेनिस के मानचित्र पर स्थापित किया है। उन्होंने बताया कि दीया चौधरी ने भारत के साथ ही साथ उत्तराखंड एवं अपने स्कूल का भी नाम गौरवान्वित किया है और दीया चौधरी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है।
इस दौरान उन्होंने बताया कि दीया चौधरी ने अपना दूसरा आईटीएफ जीत लिया और वहीं दीया चौधरी ने दर्शकों का भी दिल जीता और उन्हें काफी प्रशंसायें भी मिली। इस दौरान दीया चौधरी ने फाइनल मैच में रूस की लीला अख्मेतोवा को 5-7, 6-2, 6-1 से हराकर खिताब जीतकर अपने नाम किया ।
इस अवसर पर दीया चौधरी ने अपनी जीत का श्रेय द हैरिटेज टेनिस अकादमी के अपने कोच प्रीतम सिंह और इससे भी महत्वपूर्ण अपनी माता चंद्रिका चौधरी को दिया है जो उनकी पूरी यात्रा में उनकी ताकत का स्तंभ रही हैं। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक उमा चौधरी, सिद्धार्थ चौधरी, चंद्रिका चौधरी, विक्रांत चौधरी, चारू चौधरी, प्रधानाचार्य दीपाली सिंह, उप प्रधानाचार्य स्वाति पपनै, कोच प्रीतम सिंह एवं स्कूल में अध्ययनरत छात्र छात्राओं ने दीया चौधरी को बधाई एवं शुभकामनायें दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *