मोदी सरकार के 100 दिन का कार्यकाल सशक्त भारत निर्माण मे निर्णायक: भट्ट

मोदी सरकार के 100 दिन का कार्यकाल सशक्त भारत निर्माण मे निर्णायक: भट्ट…….देहरादून 17 सितंबर। भाजपा ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए, उनके तीसरे कार्यकाल के 100 दिनों को सशक्त भारत निर्माण में निर्णायक बताया है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि इस अल्पकाल में मोदी जी ने 15 लाख करोड़ की परियोजनाओं को लागू करने के साथ, अगले 5 वर्ष में विकसित भारत का होने वाला रोड मैप भी तैयार किया है । उन्होंने बताया कि पार्टी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता पीएम श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को आज से देशभर में सेवा पखवाड़े के रूप में मना रही है । विगत 10 वर्षों में उनके नेतृत्व में देश सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, जनकल्याण, आर्थिक और विदेश नीति आदि सभी मोर्चों पर बहुत मजबूत हुआ है। एक छोटे परिवार में जन्मे मोदी का देश का पीएम बनकर दुनिया में भारत का नाम रोशन करना, हम सबके लिए गौरव बढ़ाने वाला है । बीते दशक में योजनाओं के सफल क्रियान्वयन ने तीसरी बार उनके नेतृत्व में बीजेपी गठबंधन को जनादेश दिया है, लिहाजा उनका जन्मदिन 140 करोड़ देशवासियों को हमेशा प्रेरणा देने का काम करता है ।…हम सबके लिए एक और बड़ी खुशी की बात है कि आज मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के सफल 100 दिन पूरे हुए हैं । इतने छोटे से कालखंड में उन्होंने 15 लाख करोड़ की परियोजनाओं को लागू किया गया है। साथ ही विकसित भारत के रोड मैप पर अगले 5 वर्ष देश किस तरह चलने वाला है उसका खाका भी तैयार कर लिया गया है । इंफ्रा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए 3 लाख करोड़ की लागत से काम शुरू हुआ है । 25 हजार करोड़ के बजट से 100 परिवार वाले गांवों को जोड़ने की प्रक्रिया शुरू हुई है। बनारस, बिहटा समेत 5 नए हवाई पट्टी बनाने का काम शुरू हो रहा है । 12.33 करोड़ किसानों को 3 लाख करोड़ की सम्मान राशि दी गई है । इथेनॉल प्रोसेसिंग के साथ खरीद फसलों का MSP बढ़ाया गया है, जो यूपीए सरकार से कई गुना ज्यादा है।
इसी तरह ग्रामीण इलाकों में 2 करोड़ और शहरी इलाकों में 1 करोड़ घर बनाने के नए लक्ष्य पर काम शुरू हो गया है।
स्टार्ट अप पर एंजल टैक्स को खत्म कर, 12 इंडस्ट्रियल जोन देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित किए गएं हैं । वहीं मुद्रा लोन को 10 लाख की जगह 20 लाख किया गया है । आयुष्मान योजना के तहत 70 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को करीब 10 लाख के मेडिकल कवर की शुरुआत हो गई है। इसके अलावा डाक्टरों की कमी दूर करने के लिए 75 हजार नई मेडिकल सीटें बढ़ाई जा रही हैं । सरकार अगले 5 साल में 5 हजार साइबर कमांडो तैयार कर देश में साइबर क्राइम पर लगाम लगाने जा रही है । साथ ही कहा कि दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति बनने के लक्ष्य की दिशा में सरकार देश को दुनिया में सेमी कंडक्टर का बहुत बड़ा प्लेयर बनाने पर काम शुरू कर चुकी है ।
उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के इन 100 दिनों से विकसित भारत का रोड मैप स्पष्ट नजर आने लगा है ।…मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा, उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *