शासन के निर्देशों पर जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने जिले भर की शराब की दुकानों में आज उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदरों के माध्यम से छापे डलवाकर शराब की दुकानों की जांच करवाई

उत्तरकाशी, 3 सितंबर 2024…शासन के निर्देशों पर जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने जिले भर की शराब की दुकानों में आज उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदरों के माध्यम से छापे डलवाकर शराब की दुकानों की जांच करवाई है। इस अभियान के दौरान अनेक दुकानों पर अंकित कीमत से अधिक पर शराब बिक्री किए जाने के मामले पकड़ में आने के फलस्वरूप जिलाधिकारी ने कहा है कि ओवररेटिंग के मामले में नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी और शराब की दुकानों में किसी भी प्रकार की अनियमितता को बरदाश्त नहीं किया जाएगा। जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है कि गंभीर अनियमितता मिलने या बार-बार ओवरेटिंग की शिकायते मिलने पर संबंधित अनुज्ञापी का लाईसेंस निरस्त करने जैसे कार्रवाई भी की जा सकती है। लिहाजा लाईसेंसी शराब विक्रेता तय नियमों व कीमतों के अनुसार की शराब ही बिक्री सुनिश्चित करें।
…उप जिलाधिकारी भटवाड़ी बृजेश कुमार के द्वारा भटवाड़ी और उप जिलाधिकारी डुंडा नवाजिश खलीक ने डुंडा में विदेशी मदिरा की दुकान में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में स्टॉक का मिलान करने के साथ ही तय कीमतों पर बिक्री और अन्य व्यवस्थाओं की जांच की गई है। इस दौरान इन दोनों दुकानों में ओवररेटिंग की शिकायतों की पुष्टि हुई है। उप जिलाधिकारी बड़कोट मुकेश चंद रमोला ने बडकोट, नौगांव व बर्नीगाड की शराब की दुकानों पर छापा डालकर बर्नीगाड के ठेके पर ओवररेटिंग पकड़ी।
उपजिलाधिकारी पुरोला देवानंद शर्मा की अगुवाई में पुरोला में संचालित छापामार अभियान के तहत भी ओवरेटिंग किए जाने का मामला पकड़ में आया है। तहसीलदार मोरी जबर सिंह असवाल के द्वारा मोरी में शराब की दुकान में छापा डालकर ओवरेटिंग पकड़ी है।..सभी उपजिलाधिकारियों के द्वारा छापामारी अभियान की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा है कि सभी क्षेत्रोंं से प्राप्त होने वाली रिपोर्टों का परीक्षण कर किसी भी प्रकार की अनियमितता के सामने आने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शराब की दुकान पर निरंतर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *