अंग्रेजी वाद विवाद प्रतियोगिता में सागवान सदन रहा अव्वलजन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की लीलाओं का नन्हें मुन्ने बच्चों ने किया मंचन

अंग्रेजी वाद विवाद प्रतियोगिता में सागवान सदन रहा अव्वल
जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की लीलाओं का नन्हें मुन्ने बच्चों ने किया मंचन
देहरादून…. द हैरिटेज स्कूल के तत्वावधान में आयोजित अंर्तसदनीय अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता में सागवान सदन ने बाजी मारते हुए सर्वाधिक अंक हासिल कर विजेता रहा। इस अवसर पर विजेता टीम को ट्राफी एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
यहां न्यू रोड़ स्थित द हैरिटेज स्कूल के सभागार में अंर्तसदनीय अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और इस दौरान छात्र छात्राओं ने पक्ष एवं विपक्ष में सारगर्भित भाषण प्रस्तुत कर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। इस अवसर पर अंग्रेजी वाद विवाद प्रतियोगिता का विषय रिलेवेंस ऑफ शेक्सपीयर इन द मॉडर्न एजुकेशन रखा गया और सभी प्रतिभागियों ने उत्साह पूर्वक विषय के अनुरूप पक्ष एवं विपक्ष में अपने महत्वपूर्ण विचार प्रस्तुत किये। इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने आधुनिक शिक्षा में शेक्सपीयर की प्रासंगिता पर अपने सारगर्भित भाषण पेश किये ओर कहा कि शेक्सपीयर की शिक्षा से हम सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है ओर सभी को इसके लिए एकजुटता का परिचय देते हुए आगे आने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर वहीं वक्ताओं ने जीवन में शेक्सपीयर की शिक्षाओं का आदान प्रदान करने की जरूरत पर विस्तार से जोर दिया और सभी ने बेहतरीन शिक्षा पर बल दिया और शेक्सपीयर के जीवन के बारे में दी गई शिक्षाओं को आत्मसात करने पर मंथन किया गया। इस अवसर पर अंग्रेजी वाद विवाद प्रतियोगिता में राजा राम मोहन राय स्कूल में बाईस सालों के शिक्षण का अनुभव रखने वाली अंग्रेजी शिक्षिका विनीता श्रीवास्तव एवं द हैरिटेज स्कूल की शिक्षिका एम चाहर ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस अवसर पर निर्णायक के रूप में राजा राम मोहन राय स्कूल की अंग्रेजी शिक्षिका विनीता श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान समय में शेक्सपीयर की शिक्षाओं को भी जीवन में उतारने की जरूरत है और इसके लिए सभी को आगे आना होगा ओर इस अवसर पर उन्होंने पक्ष एवं विपक्ष में विषय के अनुरूप दिये गये भाषणों में वक्ताओं की प्रशंसा की।
इस अवसर पर प्रतियोगिता में शिवालिक, मंदाकिनी, मोनाल एवं सागवान सदन के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर पक्ष में आस्था नेगी और विपक्ष में साक्षी बिष्ट को सर्वश्रेष्ठ वक्ता चुना गया। इस अवसर पर विजेता टीम सागवान सदन को ट्राफी और सर्टिफिकेट प्रदान किये गये और इस दौरान सभी प्रतिभगियों को सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया। इससे पूर्व निर्णायक के रूप में अंग्रेजी शिक्षिका विनीता श्रीवास्तव का स्कूल की प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी ने स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। इस अवसर पर स्कूल की शिक्षिका एश्वर्या ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी, शिक्षक,ं शिक्षिकायें एवं छात्र छात्रायें उपस्थित रहे। वहीं दूसरी ओर स्कूल के नन्हें मुन्ने छात्र छात्राओं ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की लीलाओं का मंचन कर सभी को मंत्रमुग्ध किया।