उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सहायक अध्यापक (एल.टी.) परीक्षा का आयोजन 18 अगस्त 2024 को प्रातः 11:00 बजे से अपराह्न 1:00 बजे के मध्य किया जाएगा

🔴
उत्तरकाशी,16 अगस्त 2024…उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सहायक अध्यापक (एल.टी.) परीक्षा का आयोजन 18 अगस्त 2024 को प्रातः 11:00 बजे से अपराह्न 1:00 बजे के मध्य किया जाएगा जिसके लिए जनपद में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आयोग द्वारा उक्त परीक्षा हेतु समस्त तैयारियाँ पूर्ण कर ली गयी हैं
परीक्षा के सफल आयोजन के लिए जिला मुख्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सदस्य प्रताप सिंह शाह ने कहा कि परीक्षा को निष्पक्ष एवं शुचितापूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु आयोग और शासन द्वारा सुरक्षा तथा गोपनीयता से संबन्धित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई है तथा सभी परीक्षा केन्द्रों और उनके निकटवर्ती स्थानों पर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए है। और कहा की प्रत्येक परीक्षा केंद्र के लिए एक–एक आब्जर्वर की भी नियुक्ति की गई है।
अतः सभी परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अनजान व्यक्ति के बहकावे में न आएं और अफवाहों से दूर रहें। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के अनुचित साधनों का प्रयोग या परीक्षा की गोपनीयता भंग करने के प्रयास करने वालों के विरुद्ध उत्तराखण्ड प्रतियोगी परीक्षा नकल विरोधी अधिनियम-2023 व अन्य संगत कानूनी प्राविधानों के तहत कठोर कार्यवाही की जाएगी और ऐसे अभ्यर्थियों को आयोग की समस्त परीक्षाओं से सदैव के लिए प्रतिवारित (debar) किया जा सकता है।
अपर जिलाधिकारी रजा अब्बास द्वारा कहा गया की अभ्यर्थियों को यह भी सलाह दी जाती है कि वर्षा ऋतु के दृष्टिगत अपने परीक्षा केंद्रों वाले शहर में पर्याप्त समय पूर्व या एक दिन पहले पहुँच जाएं, ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके। और कहा की परीक्षा के सफल आयोजन हेतु 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है।
बैठक में उपजिलाधिकारी भटवाड़ी बृजेश कुमार तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी(प्रारंभिक) अमित कोटियाल,आयोग के प्रतिनिधि धीरेन्द्र कुमार,सहायक निदेशक दुग्ध पीयूष आर्य सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट और समस्त परीक्षा केंद्र व्यस्थापक उपस्थित रहे।