स्वतंत्रता दिवस पर मां भारती के जयकारों से गूंजा स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय-धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस, पर्यावरण संरक्षण को समर्पित

15-AUG-204….स्वतंत्रता दिवस पर मां भारती के जयकारों से गूंजा स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय
-धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस, पर्यावरण संरक्षण को समर्पित
-विश्वविद्यालय कैंपस में ‘एक पेड़ मां के नाम” से चलाया पौधारोपण अभियान
डोईवाला-

स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जौलीग्रांट में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष डॉ. विजय धस्माना ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों से आह्वान किया कि वह राष्ट्र की प्रगति और विकास में अपना सम्पूर्ण योगदान दें।


एसआरएचयू के अध्यक्ष डॉ.विजय धस्माना ने सर्वप्रथम कैंपस में मौजूद शौर्य दीवार पर वीर व शहीद सैनिकों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने संस्थान परिसर में ध्वजारोहण किया।
इस दौरान छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से प्रेरित गीतों पर भावपूर्ण प्रस्तुति दी। इसके बाद समारोह को संबोधित करते हुए अध्यक्ष डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि आज़ादी का मतलब सिर्फ़ खुली हवा में सांस लेना ही नहीं है। आज़ादी, एहसास है हमारे नागरिकों और राष्ट्र के प्रति हमारे कर्तव्य के निर्वहन का और जिम्मेदारी है हमारे शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से मिली आजादी को अक्षुण्ण बनाए रखने की।


इसी कड़ी में विश्वविद्यालय प्रांगण में अध्यक्ष डॉ.विजय धस्माना की अगुवाई में ‘एक पेड़ मां के नाम” से वृहद पौधारोपण अभियान चलाया गया। समारोह के आखिर में मिष्ठान वितरित किया गया।
इस अवसर पर कुलपति डॉ.राजेंद्र डोभाल, डॉ.विजेंद्र चौहान, डॉ.रेनू धस्माना, डॉ.प्रकाश केशवया, डॉ.सुनील सैनी, डॉ.मुकेश बिजल्वाण, डॉ.अशोक देवराड़ी, डॉ.हेमचंद्र पांडे सहित विश्वविद्यालय के तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।