मोरी तहसील के अंतर्गत सौड़-तालुका-ओसला मोटरमार्ग पर गियांगाड में पैदल आवागमन के लिए पीएमजीएसवाई के द्वारा अस्थाई व्यवस्था के तहत लकड़ी की पुलिया का निर्माण कराया गया

🛑
उत्तरकाशी, 14 अगस्त 2024…मोरी तहसील के अंतर्गत सौड़-तालुका-ओसला मोटरमार्ग पर गियांगाड में पैदल आवागमन के लिए पीएमजीएसवाई के द्वारा अस्थाई व्यवस्था के तहत लकड़ी की पुलिया का निर्माण कराया गया है। इस स्थान पर आरसीसी पुल के निर्माण किया जाना प्रस्तावित है जिसकी स्वीकृति से संबंधित प्रक्रिया गतिमान है। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को इन स्थान पर सुरक्षित पैदल आवागमन के लिए अविलंब अस्थाई पुलिया का निर्माण किए जाने के साथ ही स्थाई पुल के निर्माण की कार्रवाई जल्द शुरू करने के निर्देश दिए थे।
पिछले दिनों हुई अतिवृष्टि के कारण सौड़-तालुका-ओसला मोटरमार्ग पर गियांगाड में पीएमजीएसवाई द्वारा पूर्व में बनाई गई लकड़ी की अस्थाई पुलिया पानी के तीव्र बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी। पीएमजीएसवाई खंड पुरोला के अधिशासी अभियंता वाईके सिंह ने बताया है कि खड्ड में पानी का बहाव अत्यधिक तेज होने के कारण इस स्थान पर वैकल्पिक पुलिया के निर्माण में कठिनाई पेश आ रही थी। जलस्तर कम होते ही इस स्थान पर लकड़ी की अस्थाई पुलिया का निर्माण कराया जा चुका है। उन्होंने बताया कि गियांगाड में 15 मीटर के आरसीसी पुल के निर्माण के लिए पूर्व में प्रस्ताव भेजा जा चुका है और उत्तराखंड ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के स्तर पर इस प्रस्ताव के अनुमोदन से संबधित प्रक्रिया चल रही है।
जिलाधिकारी ने इस सड़कों एवं पुलों से संबंधित सभी विभागों को अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षित आवागमन की व्यवस्था से संबंधित कार्य सर्वोच प्राथमिकता के साथ संपादित करने के निर्देश दिए हैं।