एसआरएचयू में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित

14-August-2024….एसआरएचयू में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित
– स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण, हर-घर तिरंगा अभियान, विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस मनाया


डोईवाला- स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जौलीग्रांट में 78 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण, हर-घर तिरंगा अभियान के दौरान छात्र-छात्राओं ने जय हिंद के नारे के साथ एकता का संदेश दिया।


बुधवार को हिमालयन इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के बीसी रॉय सभागार में जल संरक्षण गोष्ठी का आयोजन किया गया। ग्राम्य विकास विभाग के सलाहाकार एचपी उनियाल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जल के अति दोहन एवं प्रदूषण से आज हमारे सामने जल का संकट खड़ा हो गया है। जीना है तो जल को बचाना ही होगा उसका सही और नियंत्रित उपयोग करना होगा। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में उन्होंने छात्र-छात्राओं से जल संरक्षण की अपील की। कार्यशाला में आरडीआई के उपनिदेशक डॉ. राजीव बिजल्वाण, वाटसन के उपनिदेशक नितेश कौशिक सहित नर्सिंग, योग विज्ञान, फार्मेसी, मैनेजमेंट, बॉयोसाइंस, इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।


इसके अतिरिक्त हिमालयन कॉलेज ऑफ नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने निदेशक (छात्र मामले एवं कल्याण) डॉ.विनीत मेहरोत्रा के दिशा-निर्देशन में स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान कॉलेज की फैकल्टी भी मौजूद रही। डॉ. दुष्यंत सिंह गौड़ व डॉ. संजॉय दास की ओर से विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें विभाजन के दौरान की स्मृतियों को चित्रों के माध्यम से दर्शाया गया है। एस्टेट ऑफिसर अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में विश्वविद्यालय परिसर में मौजूद विभिन्न कॉलेज व आवासों में तिरंगा स्थापित किया गया। हिमालयन स्कूल ऑफ योगा साइंसेज (एचएसवाईएस) व हिमालयन स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल्स साइंसेज (एचएसपीएस) के छात्र-छात्राओं ने तिरंगा रैली निकाली। इसके साथ ही उन्होंने जय हिंद सहित विभिन्न राष्ट्र प्रेम के नारे लगाए।