कौशल विकास प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र प्रदान करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

कौशल विकास प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र प्रदान करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।…..देहरादून…..09 अगस्त। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शुक्रवार को देहरादून में हिमालय वैलनेस कम्पनी की ओर से आयोजित कौशल विकास प्रमाणपत्र वितरण कार्यक्रम बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग कर प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र वितरत किया।
इस अवसर पर ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी में सभी प्रशिक्षुओं को उनके कठिन परिश्रम और समर्पण के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने हिमालय वैलनेस कम्पनी की ओर से युवाओं के लिए कौशल विकास (स्किल डेवलपमेंट) के कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज आप सभी एक नई यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं, और इस यात्रा में सफलता की ऊँचाइयों को छूने के लिए आपके पास आवश्यक कौशल और ज्ञान है। उन्होंने कहा कि हमारे देश को विकास की ओर अग्रसर करने में कौशल विकास की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका है। यह न केवल व्यक्तिगत विकास के लिए बल्कि देश के समग्र विकास के लिए भी आवश्यक है। कौशल विकास के माध्यम से हम युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर प्रदान कर सकते हैं और उन्हें आत्मनिर्भर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हमने देखा है कि कैसे युवा अपने सपनों को साकार करने के लिए नए कौशल सीख रहे हैं और अपने जीवन को बेहतर बना रहे हैं। मंत्री ने कहा कि यह सिर्फ एक प्रमाणपत्र नहीं है, बल्कि आपके आत्म-समर्पण और मेहनत का प्रतीक है। उन्होंने सभी उपस्थित प्रशिक्षुओं को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान काबीना मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रमुख अभियान एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत पौधारोपण भी किया।
इस अवसर पर हिमालय वैलनेस कम्पनी के चेयरमैन डा0 एस0 फारुख, डा0 सुमन लता, डा0 अरुणेश दीक्षित, डा0 जफर महसूद, पूर्व पार्षद मंजीत रावत आदि उपस्थित रहे।