जिले में प्राथमिक एवं उच्च प्रथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए अपर जिलाधिकारी रज़ा अब्बास की अध्यक्षता में गठित स्थानांतरण समिति ने पूर्व में हुई काउंसिलिंग को निरस्त कर आज से पुनः खुली काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी

उत्तरकाशी, 20 जुलाई 2024…जिले में प्राथमिक एवं उच्च प्रथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए अपर जिलाधिकारी रज़ा अब्बास की अध्यक्षता में गठित स्थानांतरण समिति ने पूर्व में हुई काउंसिलिंग को निरस्त कर आज से पुनः खुली काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। खुली काउंसिंलिंग की प्रक्रिया 22 जुलाई तक चलेगी।…इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा द्वारा घोषित काउसिंलिंग कार्यक्रम के अनुसार आज रा. कीर्ति इंटर कालेज उत्तरकाशी के सुमन सभागार में प्राथमिक एवं उच्च प्रथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के स्थानांतरण हेतु खुली कांउंसिंलिंग की प्रक्रिया शुरू की गई। स्थानांतरण समिति के अध्यक्ष अपर जिलाधिकारी रजा अब्बास की देख-रेख में आज पहले दिन जिले के उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं सहायक अध्यापकों के अनिवार्य स्थानांतरण सुगम से दुर्गम, अनुरोध के आधार पर स्थानांतरण तथा अनिवार्य स्थानांतरण दुर्गम से सुगम श्रेणी हेतु कांउसिंलिंग संपन्न कराई गई। अपर जिलाधिकारी रजा अब्बास ने बताया है कि रविवार 21 जुलाई को प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं सहायक अध्यापकों हेतु अनिवार्य स्थानांतरण सुगम से दुर्गम तथा अनुरोध के आधार पर स्थानांतरण की श्रेणी की काउंसिलिंग होगी और सोमवार 22 जुलाई को प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं सहायक अध्यापकों हेतु दुर्गम से सुगम क्षेत्र के अनिवार्य स्थानांतरण हेतु काउंसिलिंग की जाएगी।
स्थानांतरण समिति के अध्यक्ष अपर जिलाधिकारी रजा अब्बास ने कहा कि खुली काउंसिलिंग के माध्यम से स्थानांतरण में पारदर्शिता तथा नियमों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित करने की कार्रवाई की जा रही है।