भूमि खरीद फरोख्त को लेकर धामी सरकार के कड़े फैसलों से कसेगी अपराधियों पर नकेल: चौहान

भूमि खरीद फरोख्त को लेकर धामी सरकार के कड़े फैसलों से कसेगी अपराधियों पर नकेल: चौहान….रायपुर मे पीड़ित बडोला परिवार को न्याय दिलाने सरकार और संगठन साथ…..देहरादून 20 जून। भाजपा ने कानून व्यवस्था को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी के कठोर निर्णयों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश मे अपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों की बसागत रुकने से शातिर अपराधियों पर और नकेल कसेगी।….प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा है कि बाहरी राज्यों से अपराधिक प्रवृति एवं गलत मंशा से आने वाले लोगों पर होने वाली किसी भी कार्यवाही में पार्टी पूरी तरह सरकार के साथ है। वहीं रायपुर घटना के दोषियों को भी न्यायालय से कठोरतम सजा दिलवाने का भरोसा दिलाते हुए सभी लोगों से कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने का आग्रह किया।….कानून व्यवस्था को लेकर सरकार की उच्च स्तरीय बैठक को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, राज्य में बाहरी लोगों की अवैध तरीके से बढ़ती आवाजाही कानून व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुरु से ही गंभीर हैं। वहीं सरकार के साथ ही संगठन भी देवभूमि की डेमोग्राफी बदलने और अपराध को बढ़ावा देने वाली साजिशों को हर हालत में विफल करना चाहता है । इससे पूर्व भी राज्य में सरकारी एव गैर सरकारी भूमि पर किए गए अवैध धार्मिक अतिक्रमणों को ढहाया गया। साथ ही समय समय पर सत्यापन अभियान चलाकर संदिग्ध लोगों को चिन्हित किया गया।…उन्होंने कानून-व्यवस्था का सख्ती से पालन करवाने और राज्य में रह रहे बाहरी लोगों के सघन सत्यापन को लेकर दिए मुख्यमंत्री के आदेशों का स्वागत किया। साथ ही स्पष्ट किया कि बाहर से आए व्यक्ति के जमीन खरीदने के उद्देश्य और उसके आपराधिक इतिहास की जानकारी होना बेहद जरूरी है । क्योंकि राज्य में शांति स्थापित करने एवम कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लिए आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित किया जाना ही चाहिए ।
रायपुर में हुए मर्डर में अपराधिक प्रवृति के बहिरी लोगों की संलिप्तता हम सबके लिए सबक है, लिहाजा अवैध तरीके से ब्याज और जमीनी खरीदफरोक्त में शामिल ऐसे तमाम लोगों पर कार्यवाही होना जरुरी है। सीएम धामी के निर्देशों पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए उन्होंने इसे भाजपा की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का हिस्सा बताया। उन्होंने पूरी घटना में पुलिस प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों पर संतुष्टि जताते हुए दोषियों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही का विश्वास दिलाया। साथ ही कहा, इस केस की कोर्ट में मजबूत पैरवी कर शीघ्र ही सभी दोषियों को कठोरतम सजा दिलाई जाएगी ।
हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है कि जो भी आरोपियों की अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति या अवैध कारोबार में सहयोगी होगा उनके विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी । जिसमे आरोपियों की अवैध सम्पत्ति पाए जाने पर उसके ध्वस्तीकरण की कार्यवाही भी शामिल है । उन्होंने विश्वास दिलाया कि पीड़ित परिजनों की हर संभव मदद में सरकार और संगठन उनके साथ पूरी मजबूती से खड़ा है। साथ ही सभी सामाजिक संगठनों एवं कार्यकर्ताओं से भी कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने का आग्रह किया ।…मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा उत्तराखंड