विश्व रक्तदाता दिवस पर”लबासना” में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन🙏🏅👍

विश्व रक्तदाता दिवस पर”लबासना” में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन…..विश्व रक्तदाता दिवस के शुभ अवसर पर जिला रेडक्राॅस शाखा देहरादून द्वारा राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के सहयोग से लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी मसूरी, देहरादून में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 84 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया।
रक्तदान महादान के संकल्प के साथ सभी रक्तदाताओं ने आज अपनी इच्छा अनुसार शिविर में रक्तदान करते हुए मानवता की भलाई का कार्य किया। विगत दिवस में रक्तदान विषय पर एक विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया था। रक्तदान की आवश्यकता एवं महत्व पर प्रकाश डालते हुए जो सराहनीय प्रयास किया गया। उससे रक्तदाताओं में दूसरे के लिए कार्य करने की भावना से रक्तदान शिविर को सफल बनाया जा सका है। रक्तदान करने वालों में अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ ही भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया।
जिला रेडक्राॅस शाखा देहरादून के चेयरमैन एवं राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त डॉ. एम. एस. अंसारी एवं राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त सचिव कल्पना बिष्ट द्वारा सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
विश्व रक्तदाता दिवस पर रेडक्रॉस द्वारा सम्मान पाकर सभी रक्तदातों के चेहरे खिल उठे और उन्होंने वास्तव में विश्व रक्तदाता दिवस पर महादान रक्तदान करके जगत कल्याण के लिए मानवता की निस्वार्थ सेवा की है।
इस शुभ अवसर पर जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून के चेयरमैन डॉ. एम. एस. अंसारी सचिव कल्पना बिष्ट के साथ ही रेडक्रॉस सदस्य डॉ. जितेन्द्र सिंह बुटोइया, जाहिद हुसैन, के. एस. बिष्ट, राजकीय दून मेडिकल कॉलेज की टीम के सदस्य एवं इंचार्ज डॉ. नीतीश इत्यादि ने शिविर में सक्रिय सहयोग किया।