गोरछा में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर संपन्न

गोरछा में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर संपन्न…….दुखी व्यक्ति की पीड़ा को कम करना ही रेडक्रॉस का मुख्य उद्देश्य है – डॉ. एम. एस अंसारी…..जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून एवं स्वास्थ्य विभाग देहरादून के संयुक्त प्रयासों से चकराता के दुर्गम विद्यालय राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोरछा में एक विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर का शुभारंभ राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त रेडक्रॉस जिला चेयरमैन डॉ. एम. एस. अंसारी प्रधानाचार्य रघुवीर सिंह तोमर एवं डॉ. शशांक जगूड़ी ने किया। शिविर में 246 मरीजों एवं छात्र-छात्राओं का परीक्षण कर उनको निशुल्क दवाइयां वितरित की गई।
स्वास्थ्य परीक्षण से पूर्व सभी छात्र-छात्राओं को राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त व सचिव कल्पना बिष्ट एवं डॉ जितेंद्र सिंह बुटोइया ने रेडक्रॉस की विस्तृत जानकारियां प्रदान की रेडक्रॉस के सात सिद्धांत मानवता निष्पक्षता तटस्थता स्वतंत्रता स्वैच्छिक सेवा एकता सार्वभौमिकता को व्याख्या सहित छात्र-छात्राओं को समझाया डॉ. शिफाअत अली ने फर्स्ट एड की बारीकियों को भी छात्र-छात्राओं को उदाहरण के माध्यम से समझाया छात्र-छात्राओं ने बहुत ही रुचि लेकर विभिन्न प्रश्न भी किये और उनके उत्तर पाकर संतुष्ट दिखे।
इससे पूर्व रेडक्रॉस टीम एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम का बैच लगाकर बुके भेंट कर गर्म जोशी से स्वागत भी किया गया।
डॉ एम एस अंसारी ने कहा कि यदि हम मानवता की निस्वार्थ सेवा दूसरों की भलाई उनकी दुख दर्द व पीड़ा को कम करने के लिए करते रहेंगे तो यही मानव जगत की सच्ची सेवा होगी।
इस अवसर पर अभिभावक शिक्षक संघ के अध्यक्ष पूरन सिंह चौहान विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष पूनम जोशी शिक्षक विक्रम सिंह चौहान युद्धवीर सिंह राय चेतन प्रसाद सेमवाल बीना चौहान बबीता तोमर सुलेखा कंडारी के.एस. बिष्ट, फार्मासिस्ट संदीप वार्ड बॉय संतराम वाहन चालक मेहर सिंह राणा ने अपना सक्रिय सहयोग प्रदान किया। अंत में प्रधानाचार्य रघुवीर सिंह तोमर ने सभी आगंतुकों सहित रेडक्रॉस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया।