उर्स मेले के दौरान तेज आंधी तूफान में घायल हुए लोगों का रानीखेत राजकीय चिकित्सालय पहुंचकर कुशलक्षेम जानते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

रानीखेत……..02 जून। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज रानीखेत स्थित गोविन्द सिंह माहरा राजकीय चिकित्सालय पहुंचकर बीते दिवस उर्स मेले में अचानक तेज आंधी तूफान में घायल हुए लोगों का हाल चाल जाना। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मौके पर उपस्थित चिकित्सकों को घायलों के उचित उपचार हेतु निर्देशित किया और प्रशासनिक अधिकारियों से आपदा के दृष्टिगत हरसम्भव मदद करने को कहा।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि इस घटना की जानकारी उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को दी, जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना और सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का प्रभावित लोगो को भरोसा दिलाया। मंत्री जोशी ने कहा कि घटना में जिनकी हालत चिंताजनक है उनको हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर किया जाएगा। उन्होंने कहा लोगों की स्वास्थ्य की चिंता करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा पुष्कर सिंह धामी सरकार पूरी ईमानदारी के साथ जिम्मेदारी को निभा रही है।
गौरतलब है कि शनिवार दोपहर लगभग एक बजे रानीखेत में चल रहे उर्स मेले के बीच अचानक तेज आंधी तूफान आने से एक विशाल पेड़ मेलास्थल पर गिरा जिसमें कई लोग घायल हो गए। डाक्टरों ने बताया कि इस घटना में एक मृतक का नाम संजू देवल उम्र-50 वर्ष है तथा 08 अन्य घायल (कृष्णा, सरताज, हिमांशु बिष्ट, मेघा, राजपाल, कमरु खान, नवी अहमद व नासिर) हैं। रानीखेत अस्पताल में ही इन सभी घायलों के ईलाज सहित अन्य दो घटनाओं में भर्ती 04 घायलों (रिया, हंसी देवी, किरन व पीताम्बर) का ईलाज भी किया जा रहा है। सीएमएस ने बताया कि पांच घायलों ने स्वेच्छा से हायर सेंटर रेफर करने का अनुरोध किया था, जिन्हें भेज दिया गया है।
इस दौरान ज्वांइट मजिस्ट्रेट वरुणा अग्रवाल सहित अस्पताल के चिकित्सक उपस्थित रहे।